close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: बहरीन में पीएम मोदी ने 200 साल पुराने कृष्ण मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का किया शुभारंभ

मनामा स्थित इस 200 साल पुराने मंदिर का 42 लाख डॉलर की लागत से 45 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में तीन मंजिला भवन के साथ नवीनीकरण किया जा रहा है. 

VIDEO: बहरीन में पीएम मोदी ने 200 साल पुराने कृष्ण मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का किया शुभारंभ
मनामा में श्रीनाथजी (श्री कृष्ण) मंदिर का पुनर्निर्माण कार्य इस साल आरंभ किया जाएगा.

मनामा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बहरीन की राजधानी मनामा में भगवान श्री कृष्ण के 200 साल पुराने मंदिर के पुनर्निर्माण के लिए 42 लाख डॉलर की परियोजना का शनिवार को शुभारंभ किया. मनामा में श्रीनाथजी (श्री कृष्ण) मंदिर का पुनर्निर्माण कार्य इस साल आरंभ किया जाएगा. मनामा स्थित इस 200 साल पुराने मंदिर का 42 लाख डॉलर की लागत से 45 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में तीन मंजिला भवन के साथ नवीनीकरण किया जा रहा है. मोदी शनिवार को यहां पहुंचे थे. वह बहरीन की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री हैं.

पीएम मोदी ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "बहरीन के श्रीनाथजी मंदिर में तीन घंटे बिताए. यह इस क्षेत्र के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है. यह भारत और बहरीन के बीच मजबूत संबंधों को प्रदर्शित करता है."

 

 

बहरीन से फ्रांस रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी 
खाड़ी देश बहरीन का अपना पहला दौरा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जी7 सम्मेरलन में हिस्सा लेने के लिए फ्रांस रवाना हो गए. इस दौरान हवाईअड्डे पर बहरीन के उप प्रधानमंत्रियों- मोहम्मद बिन मुबारक और खालिद बिन अब्दुल्ला ने मोदी को विदा किया. 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, "किसी भारतीय प्रधानमंत्री के पहले बहरीन दौरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उप प्रधानमंत्रियों ने विदा किया. यहां से वह जी7 सम्मेलन में बिआरिट्ज पार्टनर के तौर पर शामिल होने के लिए फ्रांस स्थित बिआरिट्ज के लिए रवाना हो गए."

मोदी यहां तीन देशों की पांच-दिवसीय यात्रा के तौर पर आए थे. यह दौरा 22 अगस्त से 26 अगस्त तक रहेगा. मोदी सबसे पहले 22-23 अगस्त को फ्रांस में रहे, और अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन का दौरा कर जी7 सम्मेलन में भाग लेने वापस फ्रांस लौट रहे हैं.