बैंकॉक में PM मोदी ने जैसे ही अनुच्छेद 370 का किया जिक्र, लोग कहने लगे- 'मोदी-मोदी'
Advertisement

बैंकॉक में PM मोदी ने जैसे ही अनुच्छेद 370 का किया जिक्र, लोग कहने लगे- 'मोदी-मोदी'

पीएम मोदी ने कश्मीर के संदर्भ में कहा, "देश ने आतंकवाद और उग्रवाद से मुक्त भारत के लिए एक बड़ा कदम उठाया. क्या आप जानते हैं कि क्या किया गया था, क्या आप जानते हैं?" इसके बाद भीड़ जोर-जोर से 'मोदी-मोदी' चिल्लाने लगी.

फोटो साभार: @narendramodi

बैंकॉक: जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल द्वारा कश्मीर की स्थिति पर चिंता जताए जाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को थाईलैंड की राजधानी में प्रवासी भारतीयों के सामने जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त करने के अपनी सरकार के फैसले की जोरदार प्रशंसा की. मोदी को सुनने के लिए बैंकॉक में भारतीय प्रवासियों का हुजूम उमड़ पड़ा. मोदी ने कश्मीर के संदर्भ में कहा, "देश ने आतंकवाद और उग्रवाद से मुक्त भारत के लिए एक बड़ा कदम उठाया. क्या आप जानते हैं कि क्या किया गया था, क्या आप जानते हैं?"

इसके बाद भीड़ जोर-जोर से 'मोदी-मोदी' चिल्लाने लगी.जब भीड़ जोर से मोदी-मोदी चिल्लाने के लिए खड़ी हुई तो प्रधानमंत्री ने कहा, "जब फैसला सही होता है और इरादा सही होता है तो दुनिया भर में इसकी गूंज सुनाई देती है और मैं इसे थाईलैंड में भी सुन रहा हूं."

मोदी ने दर्शकों द्वारा सम्मान में खड़े होने (स्टैंडिंग ओवेशन) को पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को हटाने के लिए मजबूत समर्थन के तौर पर बताया. उन्होंने कहा, "यह सम्मान हर भारतीय संसद सदस्य के लिए समर्थन है और उनके लिए बड़ी ताकत का स्रोत है."

उन्होंने सरकार द्वारा कश्मीर के लिए उठाए गए कदम का समर्थन करने के लिए 'स्वदेशी पीएम मोदी' सामुदायिक कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों का आभार व्यक्त किया. शुक्रवार को मर्केल ने दिल्ली में मोदी के साथ अपनी बातचीत के दौरान उनसे कहा था कि कश्मीर के लोगों के लिए स्थिति अस्थिर है और अच्छी नहीं है.

Trending news