इस शख्स की वजह से कम हुआ, भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव!
Advertisement
trendingNow1504089

इस शख्स की वजह से कम हुआ, भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव!

अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने में पिछले सप्ताह अहम भूमिका निभाई थी.

विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पलाडिनों ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, विदेश मंत्री पोम्पिओ ने खुद राजनयिक बातचीत की अगुवाई की थी.

वॉशिंगटन : अमेरिकी विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कम करने में पिछले सप्ताह अहम भूमिका निभाई थी.

विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता ने की मीडिया से बातचीत
विदेश मंत्रालय के उप प्रवक्ता रॉबर्ट पलाडिनों ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, ‘‘विदेश मंत्री पोम्पिओ ने खुद राजनयिक बातचीत की अगुवाई की और इसने दोनों पक्षों के बीच तनाव कम करने में मदद मिली. उन्होंने कहा, ‘‘हम दोनों पक्षों से स्थिति को बिगड़ने से रोकने के लिए कदम उठाने की अपील करते हैं और इसमें सीधे बातचीत करना भी शामिल हैं. हमारा मानना है कि सैन्य कार्रवाई आगे बढ़ने से स्थिति और बिगड़ेगी.’’ 

पाकिस्तान के लिए अमेरिकी मांग का किया जिक्र
साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के लिए अमेरिका की उस मांग को भी दोहराया कि वह आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह नहीं देने तथा उन्हें धन मुहैया कराने से रोकने के संयुक्त राष्ट्र परिषद की प्रतिबद्धताओं को पूरा करे.

(इनपुटःभाषा)

Trending news