Zee Rozgar Samachar

दर्द के कारण New Year की प्रार्थना सभा में शामिल नहीं हो पाए पोप, घर से दिया नववर्ष का संदेश

पोप फ्रांसिस दर्द के कारण नए साल की प्रार्थना सभा में शामिल नहीं हो पाए थे. इसलिए उन्होंने घर से ही नववर्ष का संदेश दिया. पोप फ्रांसिस का ये संदेश डिजिटल तरीके से प्रसारित किया गया था. पोप ने कहा कि दिल के लिए एक टीके की जरूरत है.

दर्द के कारण New Year की प्रार्थना सभा में शामिल नहीं हो पाए पोप, घर से दिया नववर्ष का संदेश
फाइल फोटो.

वेटिकन सिटी: पोप फ्रांसिस (Pop Francis) साइटिका दर्द के कारण शुक्रवार को सेंट पीटर्स गिरजाघर में सामूहिक प्रार्थना सभा समारोह में हिस्सा नहीं ले पाए. इस दौरान वे अपने घर पर ही रहे और उन्होंने वहीं से नववर्ष का संदेश दिया. अपने संदेश में पोप ने यमन में शांति का आह्वान किया जहां 'बच्चे शिक्षा, दवा से वंचित हैं और उन्हें भोजन भी नसीब नहीं हो रहा. इसके साथ ही उन्होंने नाइजीरिया में पिछले रविवार को अगवा किए गए पादरी मोसेस चिकवे (Moses Chickwe) की रिहाई की अपील भी की. पोप के इस बयान को उनके सचिव ने पढ़कर सुनाया.

ये भी पढ़ें:- हिंदू कभी भारत विरोधी नहीं हो सकते, देशभक्ति उनका बुनियादी चरित्र है: मोहन भागवत

पोप के इस संदेश को डिजिटल तरीके से प्रसारित भी किया गया था. पोप ने कहा कि महामारी ने हम सबको दूसरों की समस्या पर ध्यान देना और चिंताओं का समाधान करना सिखाया है. दिल के लिए एक टीके की जरूरत है. इस दवा से हर चीज का समाधान होगा. अगर हम दूसरों का ख्याल रखेंगे तो यह अच्छा साल होगा. साथ मिलकर काम करने से ही शांति आ सकती है. 

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.