पोप फ्रांसिस को डर, दुनिया पर आ सकता है परमाणु युद्ध का संकट
Advertisement

पोप फ्रांसिस को डर, दुनिया पर आ सकता है परमाणु युद्ध का संकट

पोप फ्रांसिस ने डर जताया है कि दुनिया पर परमाणु युद्ध का संकट आ सकता है. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का भय है कि केवल एक गलती से पूरी दुनिया पर परमाणु युद्ध का संकट छा सकता है.

पोप फ्रांसिस को न्यूक्लियर वॉर का डर (फाइल फोटो-Reuters)

सैंटियागो: पोप फ्रांसिस ने डर जताया है कि दुनिया पर परमाणु युद्ध का संकट आ सकता है. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का भय है कि केवल एक गलती से पूरी दुनिया पर परमाणु युद्ध का संकट छा सकता है. पोप ने चिली और पेरू के दौरे की शुरुआत से पहले यह बात कही. उनका यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब यौन उत्पीड़न के मामले सामने आने के बाद चिली में एक कैथोलिक गिरजाघर विवादों के घेरे में है.

  1. पोप फ्रांसिस को है परमाणु युद्ध होने का डर
  2. 'मुझे लगता है कि हम विनाश के कगार पर हैं'
  3. 'केवल एक गलती स्थिति को बिगाड़ सकती है'

हम विनाश के कगार पर हैं
उत्तर कोरिया द्वारा हाल ही में लगातार किए गए कई परमाणु परीक्षणों से उत्पन्न परमाणु युद्ध के खतरे और अमेरिका के हवाई में पिछले सप्ताह फैली मिसाइल हमले की अफवाह पर सवाल किए जाने पर उन्होंने विमान में पत्रकारों से कहा, 'मुझे लगता है कि हम विनाश के कगार पर हैं.'

उन्होंने कहा, 'मैं इससे काफी डरा हुआ हूं. केवल एक गलती स्थिति को बिगाड़ सकती है.' पोप फ्रांसिस आज यहां पहुंचे. पोप बनने के बाद चिली की यह उनकी पहली यात्रा है.

VIDEO : पत्नी मेलानिया के बाद अब वेटिकन के पोप फ्रांसिस ने भी झटका डोनाल्ड ट्रंप का हाथ!

पहले भी जताई थी चिंता
ईसाई धर्मगुरु पोप फ्रांसिस ने परमाणु परीक्षणों को लेकर उत्तर कोरिया और अमरीका के बीच बढ़ते तनाव को कम करने के लिए अतंरराष्ट्रीय मध्यस्थता की अपील की है. पोप ने सुझाव देते हुए उदाहरण के लिए नॉर्वे का नाम लिया जो हमेशा से सहायता के लिए तैयार था. उन्होंने धमकी दी कि इस संकट के चलते विनाशकारी युद्ध का खतरा हो सकता है जिसमें 'मानवता की अच्छाई वाला भाग' नष्ट हो जाएगा.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news