Illegal migration की समस्या से निपटेगा अमेरिका, Joe Biden ने Kamala Harris को बनाया 'नोडल पर्सन'
X

Illegal migration की समस्या से निपटेगा अमेरिका, Joe Biden ने Kamala Harris को बनाया 'नोडल पर्सन'

अमेरिका अपने देश में अवैध प्रवासन की समस्या को रोकने के लिए गंभीर हो गया है. इस समस्या पर काम करने के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. 

Illegal migration की समस्या से निपटेगा अमेरिका, Joe Biden ने Kamala Harris को बनाया  'नोडल पर्सन'

वाशिंगटन: अमेरिकी (US) राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने अपने देश की दक्षिणी सीमा पर अवैध प्रवासन को रोकने के लिए काम तेज कर दिया है. उन्होंने मैक्सिको (Mexico) और उत्तरी अमेरिका में त्रिभुज देशों के बीच राजनयिक प्रयास करने के लिए उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) को 'नोडल पर्सन' चुना है.

कमला हैरिस को बनाया नोडल पर्सन

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की समाचार एजेंसी के अनुसार, जो बाइडेन (Joe Biden) ने बुधवार को व्हाइट हाउस में घोषणा की कि इस काम के लिए कमला हैरिस (Kamala Harris) से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं है. बताते चलें कि प्रवासियों के अमेरिका की ओर पलायन के चलते वहां पर लंबे अर्से से काफी उथल पुथल रही है. अमेरिका के दोनों दल इस मुद्दे पर अपनी चिंता जताते रहे हैं. 

माता-पिता के साथ पुनर्मिलन की मांग

अमेरिका में रह रहे बच्चे जो बाइडेन (Joe Biden) प्रशासन से अपने माता-पिता के साथ पुनर्मिलन की मांग कर रहे हैं. उनके मां-बाप अमेरिका-मैक्सिको (Mexico) की सीमा पर रह रहे हैं. बाइडेन ने इस बात को भी स्वीकार किया कि देश की दक्षिणी सीमा पर भी बाहर से आने वाले लोगों की संख्या में गंभीर उछाल आया है. उन्होंने कहा कि यह नई उछाल पिछले प्रशासन के दौरान शुरू हुई थी लेकिन अब यह हमारी जिम्मेदारी है.

दो खास बिंदुओं पर काम करेंगी कमला

राष्ट्रपति बाइडेन के इस फैसले के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने स्पष्ट किया कि उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) 2 चीजों पर काम करेंगी. पहला, वे अमेरिका में अनियमित प्रवासियों के प्रवाह को रोकना और दूसरा, मेक्सिको- उत्तरी त्रिभुज देशों जैसे एल साल्वाडोर, होंडुरास और ग्वाटेमाला के साथ रणनीतिक साझेदारी बनाना.

ये भी पढ़ें- Biden-Harris के पद संभालते ही Bollywood से लेकर Hollywood हुआ खुश, कर दी बधाइयों की बारिश

जो बाइडेन भी निभा चुके हैं ये भूमिका

हैरिस (Kamala Harris) की नई भूमिका बाइडेन की उस भूमिका जैसी ही है, जब वे उप-राष्ट्रपति थे. उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने बुधवार को कहा कि यह एक चुनौतीपूर्ण स्थिति है और वे इसका सामना करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कानूनों को लागू करने और प्रवासन के मूल कारणों को समझने की जरूरत भी बताई. 

VIDEO

Trending news