राष्ट्रपति ट्रंप को बड़ा झटका, पूर्व सहयोगी ने झूठ बोलने का आरोप किया स्वीकार
Advertisement

राष्ट्रपति ट्रंप को बड़ा झटका, पूर्व सहयोगी ने झूठ बोलने का आरोप किया स्वीकार

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन ने पिछले साल हुए अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में ट्रंप के प्रचार और रूस के बीच संभावित साठगांठ को लेकर एफबीआई को झूठा बयान देने का अपराध स्वीकार कर लिया है. इसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए झटका के तौर पर देखा जा रहा है.

वॉशिंगटन पोस्ट ने इसे मूलर की व्यापक जांच का एक और अहम घटनाक्रम करार दिया.(फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार माइकल फ्लिन ने पिछले साल हुए अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में ट्रंप के प्रचार और रूस के बीच संभावित साठगांठ को लेकर एफबीआई को झूठा बयान देने का अपराध स्वीकार कर लिया है. इसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए झटका के तौर पर देखा जा रहा है.

फेडरल ब्यूरो आफ इंवेस्टिगेशन (एफबीआई) के पूर्व निदेशक राबर्ट मूलर पिछले साल हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप के आरोपों की जांच कर रहे हैं. मूलर ने घोषणा की कि फ्लिन पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने अमेरिका में तत्कालीन रूसी राजदूत के साथ अपनी बातचीत के बारे में एफबीआई को जानबूझकर फर्जी और काल्पनिक बयान दिया.

यह भी पढ़े- ट्रम्प प्रशासन में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार पद से माइकल फ्लिन का इस्तीफा

वॉशिंगटन पोस्ट ने इसे मूलर की व्यापक जांच का एक और अहम घटनाक्रम करार दिया. फ्लिन द्वारा आरोपों को स्वीकार करने के बाद व्हाइट हाउस ने कहा कि 58 वर्षीय फ्लिन को झूठे बयान देने के आरोप में फरवरी में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से बर्खास्त कर दिया गया था. 

Trending news