LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे न्यूयॉर्क, UNSG के कार्यक्रम में लेंगे भाग
Advertisement

LIVE: पीएम नरेंद्र मोदी पहुंचे न्यूयॉर्क, UNSG के कार्यक्रम में लेंगे भाग

इससे पहले रविवार को (22 सितंबर) को ह्यूस्टन में 'हाउदी मोदी' समारोह को संबोधित किया. समारोह में प्रधानमंत्री के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी मंच साझा किया.

पीएम नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन से न्यूयॉर्क पहुंचे हैं.

न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) न्यू यॉर्क (New York) पहुंच गए हैं. पीएम मोदी आज UNSG के क्लाइमेट चेंज ऐंड लीडर्स डायलॉग और 'स्ट्रैटिजिक रेस्पॉन्स टू टेररिस्ट ऐंड वॉयलेंट एक्स्ट्रीमिस्ट नैरेटिव्स' में हिस्सा लेंगे. 

इससे पहले रविवार (22 सितंबर) को ह्यूस्टन में 'हाउदी मोदी' समारोह को संबोधित किया. समारोह में प्रधानमंत्री के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने भी मंच साझा किया. प्रधानमंत्री मोदी ने यहां के एनआरजी स्टेडियम में करीब 50,000 भारतीय-अमेरिकियों को संबोधित किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां रविवार को 'हाउडी मोदी' समारोह में अपने संबोधन के दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मौजूदगी में आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधा और कहा कि भारत ने हाल ही में जम्मू एवं कश्मीर के विकास में बाधा पहुंचाने वाले अनुच्छेद 370 को हटा दिया है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान संभवत: सोमवार को राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात करने वाले हैं.

पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा, 'हमारे फैसलों से उन लोगों को दिक्कत हो रही है, जिनसे अपना देश संभल नहीं रहा है. अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो, उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं? उन्हें पूरी दुनिया जानती है. अब समय आ गया है कि आतंकवाद और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए.'

अमेरिका में पीएम मोदी का कार्यक्रम
24 सितंबर 2019: UN मुख्यालय में महात्मा गांधी पर विशेष कार्यक्रम की मेजबानी
24 सितंबर 2019: बिल-मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से पीएम मोदी का सम्मान
24 सितंबर 2019: 2019 ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड से सम्मानित किए जाएंगे मोदी
24 सितंबर 2019: स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ न्यूयॉर्क में 'गांधी पीस गार्डन' की शुरुआत
25 सितंबर 2019: CEOs और राष्ट्राध्यक्षों के 'ग्लोबल बिजनेस फोरम' में संबोधन
25 सितंबर 2019: 'ग्लोबल बिजनेस फोरम' में माइकल ब्लूमबर्ग से बातचीत
25-26 सितंबर 2019: वॉशिंगटन में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के साथ मुलाकात
27 सितंबर 2019: संयुक्त राष्ट्र महासभा में पीएम मोदी का संबोधन

यह भी देखें:

Trending news