जापानी दौरे पर PM मोदी, एटमी समेत ‌12 करार की आज उम्मीद
Advertisement

जापानी दौरे पर PM मोदी, एटमी समेत ‌12 करार की आज उम्मीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान अपने जापानी समकक्ष शिंजो अबे के साथ अहम द्विपक्षीय वार्ता से पहले जापान के सम्राट अकिहितो से आज बातचीत की।

तस्वीर के लिए साभार-  PIB

तोक्यो: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान अपने जापानी समकक्ष शिंजो अबे के साथ अहम द्विपक्षीय वार्ता से पहले जापान के सम्राट अकिहितो से आज बातचीत की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट किया, ‘एक दुर्लभ बातचीत जो भारत एवं जापान के बीच गर्मजोशी भरे अनूठे संबंधों का प्रतीक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के महामहिम सम्राट अकिहितो का अभिवादन किया।’ उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘सभ्यता की बात की गई। प्रधानमंत्री मोदी और सम्राट अकिहितो ने भारत एवं जापान के संबंधों एवं एशिया के भविष्य पर बातचीत की।’ यह बातचीत मोदी और अबे के बीच व्यापक मुद्दों पर चर्चा से पहले की गई जिसका लक्ष्य द्विपक्षीय रणनीतिक संबंधों को प्रोत्साहित करना था।

सूत्रों ने बताया कि सालाना शिखर सम्मेलन के बाद दोनों पक्ष करीब 12 समझौतों पर हस्ताक्षर करेंगे। असैन्य परमाणु समझौते पर हस्ताक्षर होने की भी बहुत संभावनाएं हैं।

Trending news