देश के राजा से साइकिल पर मिलने पहुंचे नीदरलैंड के प्रधानमंत्री
Advertisement

देश के राजा से साइकिल पर मिलने पहुंचे नीदरलैंड के प्रधानमंत्री

रुते लगातार 2010 से ही नीदरलैंड के राष्ट्रपति हैं. 26 अक्टूबर को वे तीसरी बार देश में सरकार बनाने जा रहे हैं.

(फोटो साभार: twitter)

नीदरलैंड: किसी देश के प्रधानमंत्री अगर कहीं जाएं तो उनके साथ पूरा लाव लश्कर होता है. टाइट सिक्योरिटी होती है, बुलटप्रूफ गाड़ियों का काफिला होता है, लेकिन नीदरलैंड के पीएम मार्क रुते साइकिल लेकर ही निकल पड़ते हैं. हाल ही में उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है, जिसमें रॉयल पैलेस के पास साइकिल का स्टैंड लगाते दिख रहे हैं. यहां वे वे देश के राजा विलियम अलेक्जेंडर से मिलने के लिए आए हुए थे. 

  1. पर्यावरण के लिहाज से बेहतर कदम 
  2. एम्सटरडम के कई इलाकों में प्रदूषण में खतरान बढ़ोतरी 
  3. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर 

संयुक्त राष्ट्र में नीदरलैंड्स के स्थायी प्रतिनिधि केराल वैन ऊस्टरम ने नीदरलैंड्स के पीएम की यह तस्वीर ट्वीट की. उन्होंने ट्वीट में लिखा,'यह नीदरलैंड है. नई सरकार के गठन को लेकर राजा से मिलने के बाद साइकल से जाते हुए प्रधानमंत्री रुते.' 

यह भी पढ़ें: सोमालिया ट्रक विस्फोट में मरने वालों की संख्या 231 हुई

रुते लगातार 2010 से ही नीदरलैंड के राष्ट्रपति हैं. अब 26 अक्टूबर को वे तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं. पीएम के इस कदम को पर्यावरण की दिशा में बेहतर कदम बताया जा रहा है. दरअसल, पर्यावरण के क्षेत्र में काम कर रहे समूहों ने कहा है कि एम्सटरडम के कई इलाकों में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है. यहां हवा में नाइट्रोजन ऑक्साइड की मात्रा बहुत ज्यादा है, जिसने यूरोपियन यूनियन के मानकों को पहले की पार कर लिया है. साल 2015 के बाद से ही प्रदूषण के स्तर में खतरनाक बढ़ोतरी हुई है, जिससे स्थानीय लोग परेशान है .  

बता दें नीदरलैंड के प्रधानमंत्री का साइकिल प्रेम नया नहीं है. इसी साल जून में जब पीएम मोदी 3 देशों की यात्रा के चलते नीदरलैंड पहुंचे थे, तो उन्हें मार्क रुते ने एक साइकिल उपहार स्वरूप भेंट की थी. 

Trending news