Breaking News

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को दी होली की बधाई

अपने हिंदू समुदाय को समृद्ध एवं शांतिपूर्ण होली की शुभकामनाएं व मुबारकबाद देता हूं. रंगों का त्योहार.

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को दी होली की बधाई
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान के अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय को होली (Holi) की शुभकामनाएं दी हैं. पाकिस्तान के कई और नेताओं ने भी होली के मौक पर हिंदू समुदाय को मुबारकबाद दी. पाकिस्तान में हिंदू बाहुल्य इलाकों में होली का पर्व पारंपरिक उल्लास से मनाया जा रहा है. मंदिरों को सजाया गया है. घरों में विशेष पकवान के प्रबंध किए गए हैं. इसके अलावा हिंदू बाहुल्य इलाकों में सुरक्षा के भी खास इंतजाम किए गए हैं.

प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट के जरिए होली की बधाई दी. उन्होंने कहा, "अपने हिंदू समुदाय को समृद्ध एवं शांतिपूर्ण होली की शुभकामनाएं व मुबारकबाद देता हूं. रंगों का त्योहार."

ये भी पढ़ें- होली के दिन होलिका दहन पर सारे कष्ट दूर करेंगे ये अचूक 22 उपाय

पाकिस्तान में विपक्ष के नेता मुस्लिम लीग-नवाज के नेता शहबाज शरीफ ने होली की बधाई देते हुए अपने संदेश में कहा, "आज के दिन का महत्व नफरत को मिटाकर होली के रंगों को फैलाने में है." उन्होंने कहा कि देश की रक्षा में गैर-मुस्लिम समुदाय के योगदान को कभी नहीं भूलना चाहिए.

ये भी पढ़ें- देश के इन अलग-अलग शहरों में कुछ अलग अंदाज में मनाई जाती है होली

बता दें कि बलूचिस्तान में सोमवार और मंगलवार को हिंदू समुदाय के लिए छुट्टी का ऐलान किया गया है. प्रांत के मुख्यमंत्री जाम कमाल खान और सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री ने होली को सद्भाव का पर्व बताते हुए हिंदू समुदाय को बधाई दी है.

ये वीडियो भी देखें-