close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महारानी के जन्मदिन पर पहली बार सामने आए प्रिंस जार्ज

रोमांचित प्रिंस जार्ज ने आज यहां अपनी परदादी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के जन्मदिन पर पहली ट्रूपिंग रंगारंग परेड देखी। ब्रिटिश राजपरिवार में तीसरी पीढ़ी से जुड़े दो वर्षीय बच्चे ने बकिंघम पैलेसे की बालकनी से यह नजारा देखा जब महारानी पति ड्यूक ऑफ एडिनबरा के साथ बग्गी में आयीं।

महारानी के जन्मदिन पर पहली बार सामने आए प्रिंस जार्ज

लंदन : रोमांचित प्रिंस जार्ज ने आज यहां अपनी परदादी महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के जन्मदिन पर पहली ट्रूपिंग रंगारंग परेड देखी। ब्रिटिश राजपरिवार में तीसरी पीढ़ी से जुड़े दो वर्षीय बच्चे ने बकिंघम पैलेसे की बालकनी से यह नजारा देखा जब महारानी पति ड्यूक ऑफ एडिनबरा के साथ बग्गी में आयीं।

बाद में राजपरिवार बालकनी में इकट्ठा हुआ और लोगों को देखकर हाथ हिलाया। प्रिंस जार्ज उस समय परिवार के साथ थे। उनकी मां केट मिडलटन भी पिछले महीने प्रिंसेज कालरेट के जन्म के बाद पहली बार सामने आयीं। 

पारंपरिक रूप से मध्य जून में महारानी का जन्म दिन मनाया जाता है जबकि उनके जन्म की वास्तविक तारीख 21 अप्रैल है। इस मौके पर सैकड़ों लोग एकत्र थे और जब डचेज ऑफ कैम्ब्रिज केट, डचेज ऑफ कर्नवाल कैमिला और प्रिंस हैरी महल से निकले तो लोगों ने उनका अभिनंदन किया।