Meghan Markle ने दिया बेटी को जन्म, Prince Harry ने मां डायना पर रखा नाम

प्रिंस हैरी (Prince Harry) और मेगन मर्केल (Meghan Markle) दूसरी बार माता पिता बने हैं. मेगन मर्केल ने बेटी को जन्म दिया है. प्रिंस हैरी ने अपनी बेटी का नाम क्वीन एलिजाबेथ (Queen Elizabeth) और अपनी मां प्रिंसेस डायना (Princess Diana) के नाम पर लिलिबेट डायना रखा है.  

Meghan Markle ने दिया बेटी को जन्म, Prince Harry ने मां डायना पर रखा नाम
फाइल फोटो.

सांताबारबरा: प्रिंस हैरी(Prince Harry) और मेगन मार्केल  (Meghan Markle)  ने बेटी लिलिबेट डायना (Lilibet Diana) के जन्म की घोषणा की है, जो ब्रिटेन के शाही परिवार में एक साल की उथल-पुथल के बाद कैलिफोर्निया में पैदा हुई है. लिली का नाम उनकी परदादी, द क्वीन के नाम पर रखा गया है, जिनके परिवार का निक नेम लिलिबेट है. बेटी का मिडिल नेम, डायना उनकी दिवंगत दादी, द प्रिंसेस ऑफ वेल्स को सम्मानित करने के लिए चुना गया. यह जानकारी प्रिंस हैरी, मेगन के एक बयान में दी गई है.

दूसरी बार पिता बने हैं प्रिंस हैरी

डचेस ऑफ ससेक्स मेगन मार्केल (Meghan Markle) ने शुक्रवार को एक स्वस्थ‌ बच्ची को जन्म दिया. प्रिंस हैरी  (Prince Harry) और मेगन के प्रवक्ता ने रविवार को बताया कि दंपति अपनी दूसरी संतान लिलिबेट 'लिली' डायना माउंटबेटन-विंडसर का स्वागत कर रहे हैं. बच्ची का वजन सात पौंड 11 आउंस है. बच्ची का पहला नाम ‘लिलिबेट’ महारानी एलिजाबेथ को प्यार से बुलाए जाने वाला नाम है. वहीं दूसरा नाम उसकी दादी और हैरी की मां के सम्मान में है. यह बच्ची ब्रिटेन के तख्त के वारिसों में आठवें स्थान पर है.

यह भी पढ़ें: 'चाइनीज वैक्सीन' लेकर फंस गया पाकिस्तान, सऊदी अरब के पेंच फंसाने से इमरान परेशान

अभी तक जारी नहीं हुई कोई तस्वीर

बच्ची के जन्म की खबर के साथ उसकी कोई तस्वीर अभी जारी नहीं की गई है. बच्ची का जन्म ऐसे समय हुआ है जब शाही परिवार और दंपति के बीच दूरियां बढ़ी हुई हैं. हैरी और मेगन ने मार्च में ओप्रा विन्फ्रे को दिए इंटरव्यू में कई ऐसी बातों का खुलासा किया था, जिससे शाही परिवार की काफी आलोचना हुई थी. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.