close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रिंस विलियम, केट 5 दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे

ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन पांच दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंच गए हैं.

प्रिंस विलियम, केट 5 दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे

इस्लामाबाद: ब्रिटेन के प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट मिडलटन पांच दिवसीय दौरे पर पाकिस्तान पहुंच गए हैं. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को राजधानी इस्लामाबाद पहुंचने पर शाही दंपति का स्वागत किया. दो बच्चों ने शाही अतिथियों को फूलों के गुलदस्ते भेंट किए.

शाही दंपति की अगवानी के लिए पाकिस्तान में ब्रिटेन के उच्चायुक्त थॉमस ड्रू और वरिष्ठ पाकिस्तानी अधिकारी भी सैन्य एयरबेस पर मौजूद थे. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान दौरे के दौरान दोनों पाकिस्तानी राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और प्रधानमंत्री इमरान खान से मिलेंगे.

कुरैशी ने पत्रकारों से कहा, "शाही जोड़े का आगमन दुनिया में पाकिस्तान की सकारात्मक और शांतिपूर्ण छवि को उभारेगा." उन्होंने यात्रा को ऐतिहासिक बताया और कहा कि यात्रा पाकिस्तान और ब्रिटेन के बीच संबंधों को और मजबूत करेगी.

ट्विटर पर साझा किए गए अपने वीडियो संदेश में थॉमस ने कहा कि यात्रा काफी हद तक पाकिस्तान को एक गतिशील और अग्रगामी राष्ट्र के रूप में प्रदर्शित करने पर ध्यान केंद्रित करेगी. उन्होंने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि शाही दंपति यात्रा के दौरान अधिक से अधिक पाकिस्तानियों से मिलना चाहते हैं, विशेषकर उन युवाओं से जो देश के भविष्य को आकार दे रहे हैं.

उन्होंने कहा कि दंपति पाकिस्तान के लोगों के साथ स्थायी मैत्रीपूर्ण संबंध बनाने के लिए उत्साहित हैं.

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)