अमेरिका में अश्वेत कैदी की मौत, सुरक्षाकर्मियों ने छिड़का था पेपर स्प्रे

अमेरिकी में अफ्रीकी-अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लायड की पुलिस हिरासत में मौत का मामला थमा भी नहीं था कि एक और मामला सामने आ गया है.  न्यूयॉर्क शहर की एक जेल में बुधवार को अधिकारियों द्वारा पेपर (काली मिर्च) स्प्रे के बाद एक कैदी की मौत हो गई.

अमेरिका में अश्वेत कैदी की मौत, सुरक्षाकर्मियों ने छिड़का था पेपर स्प्रे
प्रतीकात्मक तस्वीर

न्यूयॉर्क : अमेरिकी में अफ्रीकी-अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लायड की पुलिस हिरासत में मौत का मामला थमा भी नहीं था कि एक और मामला सामने आ गया है.  न्यूयॉर्क शहर की एक जेल में बुधवार को अधिकारियों द्वारा पेपर (काली मिर्च) स्प्रे के बाद एक कैदी की मौत हो गई. ब्यूरो ऑफ प्रिजन ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने ब्रुकलिन के मेट्रोपॉलिटन निरोधक केंद्र में अपने सेल  में बैरिकेड लगा कर एक धातु की वस्तु से जेल की खिड़की को तोड़ने वाले 35 वर्षीय अश्वेत कैदी जैमल फ्लॉयड पर पेपर स्प्रे कर दिया. ब्यूरो ऑफ प्रिजन ने कहा कि वह अपने और दूसरों के लिए हानिकारक हो गया था। इस लिए उस पर पेपर स्प्रे छिड़क कर जेल से निकाला गया. फ्लॉयड की मां ने कहा कि उनका बेटा अस्थमा और मधुमेह से पीड़ित था और जेल के अधिकारियों को उसके स्वास्थ्य के बारे में पता था.

ये भी देखें-

(इनपुट : भाषा)

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.