close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान: PTI का दावा, स्वतंत्रता दिवस से पहले PM की शपथ लेंगे इमरान

पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री पद के लिए इमरान खान को पार्टी का उम्मीदवार घोषित करेगी. 

पाकिस्तान: PTI का दावा, स्वतंत्रता दिवस से पहले PM की शपथ लेंगे इमरान
इस्लामाबाद के एक होटल में पार्टी के संसदीय दल की कल बैठक होगी.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (पीटीआई) पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री पद के लिए इमरान खान को पार्टी का उम्मीदवार घोषित करेगी. मीड़िया की आज की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. जियो न्यूज में पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी के हवाले से कहा गया, ‘‘इस्लामाबाद के एक होटल में पार्टी के संसदीय दल की कल बैठक होगी. ’’ चौधरी ने कहा, ‘‘इस बैठक में इमरान खान के पार्टी का प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार होने की आधिकारिक घोषणा की जाएगी. ’’

उन्होंने सरकार बनाने के लिए पार्टी के पास स्पष्ट समर्थन होने का दावा करते हुए कहा कि नेशनल असेंबली में पीटीआई के पास 125 सीटें हैं.  सहयोगियों और संरक्षित सीटें मिला कर नेशनल असेंबली में पीटीआई के पास 174 सीटें हो जाएंगी. वहीं बलूचिस्तान नेशनल पार्टी -मेंगल के समर्थन से यह संख्या 177 हो जाएगी. 

पाकिस्तान: इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह टल सकता है : रिपोर्ट
पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह पहले की संभावित तिथि 11 अगस्त से टल सकता है. शपथ ग्रहण समारोह अब 14 या 15 अगस्त को होने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली.  दैनिक 'डॉन' ने शुक्रवार को कानून मंत्री अली जफर के हवाले से कहा कि वह और कार्यवाहक प्रधानमंत्री नसीरुल मुल्क चाहते हैं कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख 14 अगस्त (पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस) को शपथ लें. जफर ने कहा कि नेशनल एसेंबली का नया सत्र 11 या 12 अगस्त से बुलाया जा सकता है.

पाकिस्तान: इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह टल सकता है : रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि अगर नेशनल असेंबली की बैठक 11 अगस्त को होती है तो इमरान 14 अगस्त को शपथ ले सकते हैं.  लेकिन, अगर इसका सत्र 12 अगस्त को बुलाया गया तो शपथ ग्रहण समारोह 15 अगस्त को होगा. जफर ने कहा, "हम चाहते हैं कि नए प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस के दिन शपथ लें, ताकि नई सरकार देश में प्रगति लाने के लिए पूरे देशभक्ति और प्रतिबद्धता के साथ काम शुरू कर सके. "

कार्यवाहक कानून मंत्री ने मीडिया से कहा कि संविधान के अनुसार, आम चुनाव के 21 दिनों के अंदर नेशनल एसेंबली के पहले सत्र को बुलाना होता है.  इसलिए 15 अगस्त तक इस दायित्व को पूरा करना जरूरी है. पीटीआई ने पहले विदेश के कई प्रसिद्ध लोगों को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने की योजना बनाई थी जिसमें भारतीय फिल्म अभिनेता आमिर खान और भारत के पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनिल गवास्कर और नवजोत सिंह सिद्धू शामिल थे. बाद में हालांकि इसे रद्द कर दिया गया. 

इनपुट भाषा से भी