अपने पूर्व 'बॉडीगार्ड' को राष्ट्रपति बनाने की तैयारी में जुटे हैं पुतिन!
Advertisement

अपने पूर्व 'बॉडीगार्ड' को राष्ट्रपति बनाने की तैयारी में जुटे हैं पुतिन!

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अपने उत्तराधिकारी की चिंता सताने लगी है। इसी वजह से पुतिन अपना उत्तराधिकारी तैयार करने में जुटे गए हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि पुतिन एलेक्सेई ड्यूमिन को भविष्य के राष्ट्रपति के तौर पर आगे बढ़ा रहे हैं। फिलहाल वह उप-रक्षामंत्री के पद पर हैं।  पुतिन ने एलेक्सेई को तुला क्षेत्र के गवर्नर की जिम्मेदारी भी सौंपी है।

फोटो साभार-डेली मेल/ तास

नई दिल्ली: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अपने उत्तराधिकारी की चिंता सताने लगी है। इसी वजह से पुतिन अपना उत्तराधिकारी तैयार करने में जुटे गए हैं। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि पुतिन एलेक्सेई ड्यूमिन को भविष्य के राष्ट्रपति के तौर पर आगे बढ़ा रहे हैं। फिलहाल वह उप-रक्षामंत्री के पद पर हैं।  पुतिन ने एलेक्सेई को तुला क्षेत्र के गवर्नर की जिम्मेदारी भी सौंपी है।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक एलेक्सेई रूस की स्पेशल ऑपरेशन फोर्सेज के कमांडर भी रह चुके हैं। एलेक्सई पुतिन के बॉडीगार्ड भी रह चुके हैं। ड्यूमिन ने 2014 में ही स्पेशल ऑपरेशंस फोर्सेज का भी नेतृत्व किया था, जिसने यूक्रेन को रूसी संसद के अंतर्गत लाने में अहम भूमिका अदा की थी।  इसके लिए पुतिन ने उन्हें 'हीरो ऑफ रशिया' अवॉर्ड से नवाजा था। इसके बाद उप-रक्षा मंत्री की जिम्मेदारी दी गई थी। रेडियो एंकर सेरजी डोरेंको ने कहा कि वह मानते हैं कि ड्यूमिन ही आने वाले दिनों में पुतिन के उत्तराधिकारी होंगे। डोरेंको ने कहा, 'मैं बिना किसी संदेह के ड्यूमिन के नाम पर अपना दांव लगाता हूं।' यही नहीं उन्होंने मॉस्को के गवर्नर एंद्रे वोरोब्योव और पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव से भी आगे बताया।

 

Trending news