अनजान संक्रमण से परेशान Prince Philip इलाज के लिए नए अस्पताल में भर्ती, Buckingham Palace ने की पुष्टि

Prince Philip Health Update: जानकारी के मुताबिक महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के पति प्रिंस फिलिप को नए अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. जहां अज्ञात संक्रमण के इलाज के साथ उनके हृदय की जांच की जाएगी. हालांकि उनकी बीमारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से संबंधित नहीं है. 

अनजान संक्रमण से परेशान Prince Philip इलाज के लिए नए अस्पताल में भर्ती, Buckingham Palace ने की पुष्टि
प्रिंस फिलिप को नए अस्पताल में शिफ्ट किया गया है. फोटो साभार: (रॉयटर्स)

लंदन: ब्रिटेन के शाही राजघराने के प्रति सम्मान रखने वाले लोग राजकुमार फिलिप (Prince Philip) की तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आने के बाद से परेशान हैं. बकिंघम पैलेस (Buckingham Palace) की ओर से साझा जानकारी के मुताबिक राजकुमार फिलिप को किसी संक्रमण के इलाज के लिए लंदन (London) के एक अन्य हॉस्पिटल ले जाया गया है. पैलेस ने बताया कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Queen Elizabeth II) के पति 99 वर्षीय फिलीप को बेहतर इलाज के लिए अब किंग एडवर्ड सप्तम अस्पताल (King Edward VII's Hospital) से सेंट बार्थोलोम्यू अस्पताल में ले जाया गया है.

अज्ञात संक्रमण से पीड़ित होने के कयास

ताजा जानकारी के मुताबिक किसी अज्ञात संक्रमण के उपचार के साथ ही उनके हृदय की जांच की जाएगी और उन्हें निरीक्षण में रखा जाएगा. फिलिप को बीमार पड़ने के बाद पिछले महीने किंग एडवर्ड सप्तम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यह बीमारी कोरोना वायरस से संबंधित नहीं है. राजपरिवार के अधिकारियों ने इसे एहतियाती कदम बताया था.

ये भी पढ़ें- Norway Nobel Peace Prize के लिए इस बार आए बंपर आवेदन, WHO भी लिस्ट में शामिल

पैलेस की ओर से जारी की गई सूचना में ये भी कहा गया, 'प्रिंस फिलिप ‘की हालत ठीक है. उनपर इलाज का असर हो रहा है लेकिन उम्मीद है कि वीकेंड तक वो हॉस्पिटल में ही रहेंगे.’ ड्यूक ऑफ एडिनबर्ग के नाम से मशहूर प्रिंस फिलिप 2017 में अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों से मुक्त हुए थे. ब्रिटेन (Britain) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से लगाए नए प्रतिबंधों के बाद प्रिंस विंडसर कैसल (Windsor Castle) में रह रहे थे.

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.