BREAKING NEWS

सऊदी अरब में तख्ता पलट की अफवाहों की बीच किंग सलमान की सेहत को लेकर उठे सवाल

शाही परिवार के तीन राजकुमारों की गिरफ्तारी के बाद किंग की सेहत की सेहत को लेकर अफवाहें उड़ने लगी थीं.

सऊदी अरब में तख्ता पलट की अफवाहों की बीच किंग सलमान की सेहत को लेकर उठे सवाल
सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ अल सऊद (फाइल फोटो)

रियाद: सऊदी अरब (Saudi Arab) में तख्ता पलट (coup) की अफवाहों के बीच स्टेट मीडिया ने किंग सलमान की तस्वीरें जारी की हैं. इन तस्वीरों के जरिए किंग सलमान (King Salman) के अच्छी सेहत का संदेश देने की कोशिश की गई है. 

गौरतलब है कि शनिवार को शाही परिवार के तीन राजकुमारों को पकड़ा गया था. तीनों पर तख्तापलट की साजिश रचने के आरोप थे. तीनों की गिरफ्तारी के किंग सलमान की सेहत को लेकर सवाल खड़े हो गए थे. 

माना जा रहा है कि तीनों राजकुमारों की गिरफ्तारी से सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने संदेश दिया है कि सत्ता पर उसकी पकड़ बरकरार है. कहा जा रहा है कि क्राउन प्रिंस ने गिरफ्तारियों के जरिए यह संदेश देने की कोशिश की है उसके खिलाफ जाने का क्या अंजाम हो सकता है. 
 
गिरफ्तार किए गए लोगों में सलमान के छोटे भाई प्रिंस अहमद बिन अब्दुल अजीज, किंग के भतीजे और पूर्व क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन नायफ भी शामिल हैं. दोनों प्रिंस पूर्व में गृहमंत्री और सुरक्षा जैसी अहम जिम्मेदारियां निभा चुके हैं. प्रिंस नायेफ के छोटे भाई प्रिंस नवाफ बिन नायेफ को भी हिरासत में लिया गया है.

बता दें क्राउन प्रिंस को ही सऊदी के वास्तविक शासक माना जाता है जिनके पास रक्षा से लेकर अर्थव्यवस्था तक सभी अहम विभागों की जिम्मेदारी है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.