अफगानिस्तान में हवाई हमले में आईएस का रेडियो स्टेशन ध्वस्त
Advertisement

अफगानिस्तान में हवाई हमले में आईएस का रेडियो स्टेशन ध्वस्त

अफगानिस्तान के सुदूरवर्ती पूर्वी क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा संचालित एक रेडियो स्टेशन को हवाई हमले में ध्वस्त कर दिया गया। अमेरिका और अफगानिस्तान के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

काबुल : अफगानिस्तान के सुदूरवर्ती पूर्वी क्षेत्र में इस्लामिक स्टेट समूह द्वारा संचालित एक रेडियो स्टेशन को हवाई हमले में ध्वस्त कर दिया गया। अमेरिका और अफगानिस्तान के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

ध्वस्त हुआ आईएस संचालित रेडियो

अमेरिकी सेना के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया, 'पाकिस्तान की सीमा के पास आईएस संचालित रेडियो स्टेशन 'वॉइस ऑफ कैलीफेट' को हवाई हमले में ध्वस्त कर दिया गया।' सैन्य अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर यह बात कही क्योंकि वह इस मुद्दे पर मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं था।

नाटो मिशन के प्रवक्ता ने दिया आधिकारिक बयान

अफगानिस्तान में अमेरिकी-नाटो मिशन के प्रवक्ता, अमेरिकी सेना के कर्नल माइक लाहार्न ने एक आधिकारिक बयान में बताया, 'नांगरहार प्रांत के अचिन जिले में आतंकियों के खिलाफ दो हवाई हमले किए गए थे।' इस्लामिक स्टेट समूह अफगानिस्तान में पिछले साल उभरा है। नांगरहार में गैरकानूनी तरीके से संचालित रेडियो स्टेशन गुट में लड़ाकों की भर्ती करने और उनकी संख्या बढ़ाने का एक प्रयास था।

Trending news