Rahul Gandhi Attacks BJP: न्यूयॉर्क से BJP पर राहुल का हल्ला बोल, कहा- कर्नाटक के बाद बाकी राज्यों में भी करेंगे सफाया
Advertisement

Rahul Gandhi Attacks BJP: न्यूयॉर्क से BJP पर राहुल का हल्ला बोल, कहा- कर्नाटक के बाद बाकी राज्यों में भी करेंगे सफाया

Rahul Gandhi US Visit: राहुल ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में BJP ने ध्रुवीकरण करने और समुदायों के बीच गुस्सा और नफरत पैदा करने की कोशिश की. उन्होंने सवाल किया, 'प्रधानमंत्री ने खुद इसकी कोशिश की, लेकिन क्या यह काम आया.’’ इस पर दर्शकों ने 'नहीं' में जवाब दिया.

Rahul Gandhi Attacks BJP: न्यूयॉर्क से BJP पर राहुल का हल्ला बोल, कहा- कर्नाटक के बाद बाकी राज्यों में भी करेंगे सफाया

Assembly Elections 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के बाद कांग्रेस के हौसले सातवें आसमान पर हैं. दूसरी ओर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर हैं. उन्होंने न्यूयॉर्क में बीजेपी पर फिर हमला बोला. राहुल ने कहा, कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के बाद उनकी पार्टी तेलंगाना और अन्य राज्यों के चुनावों में बीजेपी का सफाया कर देगी. 

राहुल ने कहा, सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही नहीं, बल्कि भारत के लोग भी बीजेपी की नफरत से भरी विचारधारा को हराने जा रहे हैं. राहुल ने कहा, हमने कर्नाटक में दिखा दिया कि हम बीजेपी को हरा सकते हैं. हमने उन्हें हराया नहीं, उनका सफाया कर दिया. हमने कर्नाटक में उन्हें बुरी तरह से शिकस्त दी.

'बीजेपी के पास था हमसे 10 गुना ज्यादा पैसा'

राहुल वॉशिंगटन और सैन फ्रांसिस्को की यात्रा के बाद न्यूयॉर्क पहुंचे हैं और वह रविवार को मैनहट्टन के जेविट्स सेंटर में एक कम्युनिटी रैली को संबोधित करेंगे. उन्होंने कहा, कर्नाटक चुनाव में BJP ने हर पैंतरा आजमाया. उनके साथ पूरा मीडिया था. हमारे पास जितना पैसा था, उससे 10 गुना पैसा उनके पास था, उनके पास सरकार थी, उनके पास एजेंसी थी. उनके पास सबकुछ था, लेकिन फिर भी हमने उनका सफाया कर दिया.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, 'और मैं चाहता हूं कि आप यह जान लें कि हम तेलंगाना में होने वाले अगले चुनाव में भी उनका सफाया करने जा रहे हैं.इस चुनाव के बाद तेलंगाना में BJP को ढूंढ़ पाना भी मुश्किल होगा.' तेलंगाना में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.
 
राहुल के इस प्रोग्राम में बड़ी संख्या में कांग्रेस समर्थक, पार्टी सदस्य, अधिकारी और प्रवासी समुदाय के सदस्य जमा हुए, जिनमें न्यूयॉर्क शहर के मेयर एरिक एडम्स भी शामिल थे. राहुल ने कहा, 'तेलंगाना के अलावा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी चुनाव होने हैं. हम इन राज्यों में उनके (BJP) साथ वही करेंगे, जो हमने कर्नाटक में किया.'

'राजस्थान-छत्तीसगढ़ में भी करेंगे सफाया'

उन्होंने कहा, 'सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही नहीं है, जो BJP को हराने जा रही है. भारत के लोग, मध्य प्रदेश के लोग, तेलंगाना के लोग, राजस्थान-छत्तीसगढ़ के लोग भाजपा को हराने जा रहे हैं.' कांग्रेस नेता ने कहा कि इसका कारण यह है कि भारत समझ गया है कि BJP समाज में जिस तरह की नफरत फैला रही है, उसके साथ वह आगे नहीं बढ़ सकता.' उन्होंने कहा, 'कुछ अन्य राज्यों में भी यही होने जा रहा है. फिर 2024 (लोकसभा चुनाव) में भी हम ऐसा ही करेंगे. 

विपक्ष एकजुट है, हम सब मिलकर काम कर रहे हैं. यह एक वैचारिक लड़ाई है. एक तरफ BJP की विभाजनकारी, नफरत भरी विचारधारा है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की स्नेह से भरी, प्रेमपूर्ण विचारधारा है.'
 
राहुल ने आरोप लगाया कि कर्नाटक में BJP ने ध्रुवीकरण करने और समुदायों के बीच गुस्सा और नफरत पैदा करने की कोशिश की. उन्होंने सवाल किया, 'प्रधानमंत्री ने खुद इसकी कोशिश की, लेकिन क्या यह काम आया.’’ इस पर दर्शकों ने 'नहीं' में जवाब दिया. राहुल ने कहा कि कर्नाटक के लोगों ने साफ कर दिया कि चुनाव महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर केंद्रित हैं. उन्होंने 'भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान दिए गए नारे का जिक्र किया, जिसमें उन्होंने कहा था, 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलेंगे.'

(इनपुट- PTI)

Trending news