Zee Rozgar Samachar

Toilet पर अब Trump घिरे: बेटी-दामाद की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए किराए पर लिया गया घर, अब तक करोड़ों खर्च

रिपोर्ट के मुताबिक, इवांका और कुश्नर का अपार्टमेंट काफी बड़ा है. 5000 वर्ग फीट में बने इस अपार्टमेंट में छह बेडरूम और सात बाथरूम हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि सुरक्षा में तैनात एजेंट के लिए अपार्टमेंट में ही कोई व्यवस्था क्यों नहीं की गई. यदि ऐसा किया गया होता तो काफी पैसा बच सकता था.

Toilet पर अब Trump घिरे: बेटी-दामाद की सुरक्षा में तैनात जवानों के लिए किराए पर लिया गया घर, अब तक करोड़ों खर्च
फाइल फोटो: AFP

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden)की पत्नी के लिए व्हाइट हाउस (White House) में बनाए जा रहे टॉयलेट पर मचे बवाल के बीच टॉयलेट पर खर्चे की एक और रिपोर्ट सामने आई है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की बेटी और उनके दामाद की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट एजेंटों को टॉयलेट जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए भारी भरकम खर्चा किया गया. इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद डेमोक्रेटिक समर्थक बैकफुट से सीधे फ्रंटफुट पर आ गए हैं और उन्होंने इसे फिजूलखर्ची करार देते हुए ट्रंप परिवार की आलोचना की है.   

हर माह होता है इतना खर्चा
 

CNN के मुताबिक, यूएस सीक्रेट सर्विस की तरफ से राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप (Ivanka Trump) और उनके पति जेरेड कुश्नर (Jared Kushner) की सुरक्षा के लिए कुछ एजेंटों को तैनात किया है. इन एजेंट्स के लिए टॉयलेट और अन्य सुविधाओं पर प्रति माह करीब 3000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया जा रहा है. यहां गौर करने वाली बात यह है कि इवांका और कुश्नर का अपार्टमेंट काफी बड़ा है. 5000 वर्ग फीट में बने इस अपार्टमेंट में छह बेडरूम और सात बाथरूम हैं. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि सुरक्षा में तैनात एजेंट के लिए अपार्टमेंट में ही कोई व्यवस्था क्यों नहीं की गई. 

ये भी पढ़ें -Joe Biden के शपथ ग्रहण समारोह में Lady Gaga और Jennifer Lopez सहित कई कलाकार देंगे प्रस्तुति

घर में क्यों नहीं की व्यवस्था?
 

यूएस सीक्रेट सर्विस ने ट्रंप की बेटी-दामाद के अपार्टमेंट के पास ही एक और अपार्टमेंट किराए पर ले रखा है. जहां ऑफिस से जुड़ी सभी सुविधाएं प्रदान की जाती हैं. अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि एजेंट्स को इवांका-कुश्नर का अपार्टमेंट इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं मिली या फिर किसी और वजह से उनके लिए किराए पर घर लेना पड़ा. CNN के अनुसार, सीक्रेट सर्विस ने 2017 से अपार्टमेंट किराए पर लिया हुआ है, जिसका मतलब है कि अब तक 100,000 अमेरिकी डॉलर का भुगतान किया जा चुका है. यदि एजेंट्स के लिए राष्ट्रपति की बेटी के विशाल घर में कोई व्यवस्था की गई होती, यह पैसा किसी दूसरे काम में लगाया जा सकता था.

White House ने दी सफाई
 

वहीं, व्हाइट हाउस के प्रवक्ता Judd Deere का कहना है कि एजेंट्स को कभी किसी चीज़ के लिए इनकार नहीं किया गया. इवांका और जेरेड कुशनर ने हमेशा अपनी सुरक्षा करने वाले एजेंट्स का सम्मान किया है. उनका घर एजेंट्स के लिए हमेशा खुला रहा है. हालांकि, यूएस सीक्रेट सर्विस ने इस रिपोर्ट पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. इससे पहले, जो बाइडेन की पत्नी के लिए व्हाइट हाउस में बन रहे टॉयलेट को लेकर काफी बवाल मचा था. ट्रंप समर्थकों ने इसे फिजूलखर्ची करार दिया था. उसी के जवाब में अब बाइडेन समर्थक ट्रंप परिवार पर जनता का पैसा बर्बाद करने का आरोप लगा रहे हैं. 

यहां बन रहे करोड़ों के टॉयलेट
एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बाइडेन की पत्नी के लिए व्हाइट हाउस (White House) में 1.2 म‍िलियन डॉलर की लागत से टॉयलेट बनाए जा रहे हैं. TMZ की रिपोर्ट में बताया गया है कि संघीय दस्‍तावेजों से पता चला है कि ये टॉयलेट व्हाइट हाउस की ईस्‍ट विंग में बनाए जा रहे हैं. इस बारे में ज्यादा कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन यह संकेत दिया गया है कि मध्‍य मई तक यह प्रॉजेक्‍ट पूरा हो जाएगा. इससे पहले एक लाख 27 हजार डॉलर बाइडेन के आने से पहले उनके कार्यालय की सफाई के लिए दिए गए थे.  

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.