Denmark: रिपोर्टर ने इंटीमेट होते हुए रिकार्ड किया इंटरव्यू, सोशल मीडिया पर मचा बवाल
X

Denmark: रिपोर्टर ने इंटीमेट होते हुए रिकार्ड किया इंटरव्यू, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

लुईस ने कहा, 'रिपोर्टिंग के दौरान पहले तो उन्होंने वहां मौजूद क्लब के सदस्यों के साथ वाइन पीते हुए उनसे बातचीत शुरू की, फिर कुछ मिनट बाद उन्होंने अपना आइडिया लोगों से शेयर किया. पहले तो लोग मेरी बात सुनकर हैरत में पड़ गए. फिर मैने उन्हें समझाया और सामान्य किया तो वो तैयार हो गए.'

Denmark: रिपोर्टर ने इंटीमेट होते हुए रिकार्ड किया इंटरव्यू, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

नई दिल्ली: पत्रकारिता का एक व्यापक और विराट स्वरूप है. लोकतंत्र के चौथे खंबे के रूप में मशहूर इस क्षेत्र में हमेशा से कई प्रयोग होते आए हैं. कुछ प्रयोग दुनिया भर में बेहद पसंद किए गए तो वहीं कुछ की व्यापक आलोचना भी हुई. कभी चंद पन्नों से शुरु हुआ पत्रकारिता का इतिहास आज इंटरनेट के युग में मोबाइल जर्नलिज्म तक आ पहुंचा है. इस बीच डेनमार्क में एक महिला पत्रकार ने जो किया उसकी रिपोर्ट सोशल मीडिया के जरिए पूरी दुनिया में चर्चा और बहस का विषय बनी हुई है.

'रिपोर्टिंग के दौरान आया आइडिया'

डेनमार्क की एक महिला रेडियो रिपोर्टर ने लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद जो इंटरव्यू किया उसकी ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल है. ऐसा इसलिए क्योंकि पब्लिक सर्विस ब्रॉडकास्ट से जुड़े उसके मीडिया हाउस रेडियो चैनल Radio4 ने इस इंटरव्यू को प्रसारित भी किया.

द स्कॉटिश सन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, महिला रिपोर्टर का इंटीमेट होते हुए रिकार्ड हुआ ये सनसनीखेज इंटरव्यू एक एडल्ट क्लब में शूट हुआ. रिपोर्टर का कहना है कि ये उसका खुद का आइडिया था, जिसके लिए उसके संस्थान ने उस पर कोई दबाव नहीं डाला था. 

ये भी पढ़ें- Boris Johnson की Secret Marriage: Carrie Symonds ने पहनी 3 लाख की Dress, Honeymoon अभी नहीं

कैसे रिकार्ड हुआ इंटरव्यू?

महिला रिपोर्टर का नाम लुईस फिशर है. इंटरव्यू कुछ समय पुराना है जो सोशल मीडिया पर पोस्ट हुआ. दरअसल कोरोना काल के लॉकडाउन के बाद जब डेनमार्क में अनलॉक की प्रकिया शुरू हुई तो लुईस राजधानी कोपेनहैगन के नजदीक स्विंगलैंड पहुंची. वहां पर वो एक एडल्ट क्लब में रेडियो रिपोर्ट तैयार करने गई थीं.

लुईस ने कहा, 'रिपोर्टिंग के दौरान पहले तो उन्होंने वहां मौजूद क्लब के सदस्यों के साथ वाइन पीते हुए उनसे बातचीत शुरू की, फिर कुछ मिनट बाद उन्होंने अपना आइडिया लोगों से शेयर किया. पहले तो लोग मेरी बात सुनकर हैरत में पड़ गए. फिर मैने उन्हें समझाया और सामान्य किया तो वो तैयार हो गए. हालांकि मेरे लिए, ये सब बहुत स्वाभाविक था. ऐसी दुनिया के बारे में जनता तक जानकारी पहुंचाना मेरे काम का हिस्सा था, जिस तक हर किसी की पहुंच नहीं है.'

DANISH

(फोटो साभार: इंस्टाग्राम)

लुईस का कहना है कि इंटरव्यू टेलीकास्ट होने के बाद उनकी वाल और पेज पर लोगों का भरपूर समर्थन मिला, इसलिए उन्हें खुद पर गर्व महसूस हुआ.

ये भी पढ़ें- Hina Khan ने कांपते हुए बताई रोमांटिक सीन की सच्चाई, वीडियो देख परेशान हुए फैंस

सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रिया

इस इंटरव्यू को लेकर सोशल मीडिया पर डेनमार्क समेत यूरोप के कई देशों से मिली जुली प्रतिक्रिया आ रही है. कुछ लोग इस डेयरिंग आइडिये की तारीफ कर रहे हैं. वहीं कुछ लोगों ने इसे पॉपुलैरिटी हासिल करने का एक जरिया करार दिया. एक सोशल मीडिया यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि ओपन माइंडेड देश में ये इंटरव्यू सिर्फ धमाका करने का बहाना था. जिसकी कोई जरूरत नहीं थी. तो दूसरे ने लिखा कि अगर यही रिपोर्ट किसी पुरुष रिपोर्टर की होती तो बवाल मच जाता. 

LIVE TV

 

Trending news