मैक्सिको की जेल में हुए दंगे, 6 पुलिसकर्मियों सहित एक व्यक्ति की मौत
Advertisement

मैक्सिको की जेल में हुए दंगे, 6 पुलिसकर्मियों सहित एक व्यक्ति की मौत

वेराक्रूज के गवर्नर मिगुल एंजल युनस ने कहा कि घटना में मारे गये सातवें व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है कि वह कैदी था या जेल का सुरक्षाकर्मी. 

धुएं में दम घुटने के कारण हुई 7 लोगों की मौत में एक की शिनाख्त नहीं हो पाई है. (फाइल फोटो)

वेराक्रूज: मैक्सिको के वेराक्रूज राज्य की एक जेल में खतरनाक कैदियों को दूसरी जगह ले जाने के विरोध में कैदियों ने परिसर में आग लगा दी. जेल में आग लगने के बाद पूरी जेल में धुआ भर गया. धुएं के कारण दम घुटने से 6 पुलिसकर्मियों सहित कुल सात लोगों की मौत हो गई. वेराक्रूज के गवर्नर मिगुल एंजल युनस ने कहा कि घटना में मारे गये सातवें व्यक्ति की पहचान नहीं हो पाई है कि वह कैदी था या जेल का सुरक्षाकर्मी. 

  1. एक जेल से दूसरी जेल में भेजे जा रहे थे कैदी
  2. अधिकारियों के पहुंचने से पहले जेल में कैदी ने लगाई आग
  3. जेल से ही कैदी चला रहे थे आपराधिक नेटवर्क

जेल से ही चलाते थे आपराधिक नेटवर्क
युनस ने बताया कि चार बेहद खतरनाक कैदी जेल से ही आपराधिक नेटवर्क चलाते थे. इसलिए अधिकारियों ने उन्हें कड़ी सुरक्षा वाली संघीय जेल में भेजने का फैसला लिया था. गवर्नर ने कहा कि जब राज्य पुलिस और स्थानीय पुलिस का दल कैदियों को ले जाने जेल पहुंचे तो अन्य कैदियों ने उन पर हमला कर दिया और आग लगा दी, जिससे 6 पुलिसकर्मियों और एक अन्य व्यक्ति की धुएं में दम घुटने से मौत हो गई.

ड्रग माफिया अल चापो को जेल में खाना देने से पहले खिलाया जाता है कुत्ते को

उन्होंने कहा कि सातवें शव के शरीर पर वर्दी नहीं है. ऐसे में वह कैदी या जेल का सुरक्षाकर्मीकोई भी हो सकता है.घटना में सात कैदी भी घायल हुए हैं जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं, 15 पुलिसकर्मियों को भी अस्पताल ले जाया गया है जिसमें से एक की हालत गंभीर है.

(इनपुटः भाषा)

ये भी देखे

Trending news