Iraq: US के Military Base पर हवाई हमला, 2 सैनिक घायल

Rocket Attack On US Miitary Base In Iraq: हाल के दिनों में बगदाद के ग्रीन जोन को ईरान समर्थक आतंकी संगठनों ने बार-बार निशाना बनाया है. यह जगह इराक में अमेरिकी दूतावास और अमेरिकी सेनाओं का ठिकाना है.

Iraq: US के Military Base पर हवाई हमला, 2 सैनिक घायल
अमेरिकी मिलिट्री बेस पर हवाई हमला | फोटो साभार: IANS

बगदाद: इराक (Iraq) में अमेरिका (US) के नेतृत्व वाली ज्वाइंट फोर्स की मौजूदगी वाले मिलिट्री बेस को निशाना बनाकर रविवार को कई रॉकेट दागे (Rocket Attack On US Military Base) गए, जिसमें दो इराकी सैनिक घायल हो गए. सेना ने इसकी जानकारी दी है.

अमेरिकी मिलिट्री बेस पर रॉकेट से हमला

समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना के मीडिया सेंटर ने अपने दिए एक बयान में कहा कि उत्तरी बगदाद (Baghdad) के बलाद एयरबेस पर पांच रॉकेट दागे गए. हमले के जिम्मेदार लोगों का पता लगाया जा रहा है. हम उन्हें नहीं छोड़ेंगे.

ये भी पढ़ें- ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा पर फिर कोरोना संकट, दूसरी बार रद्द हुआ दौरा

सेना के कमांडर ने क्या कहा?

इराकी सेना के कमांडर मेजर जनरल दिया मोहसेन ने इराक की आधिकारिक एजेंसी को बताया कि एयरबेस के अंदर 5 रॉकेट धमाके किए गए, जिससे सेना के दो जवान घायल हो गए हैं. इनमें से एक की हालत गंभीर है.

गौरतलब है इराक में अमेरिकी मिलिट्री बेस पर हुए हवाई हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने नहीं ली है.

ये भी पढ़ें- नर्स की ये भावुक कर देने वाली फोटो देख लोगों का रिएक्शन, कहा- वो भी तो इंसान है

जान लें कि हाल के दिनों में बगदाद के भारी-भरकम सुरक्षा वाले ग्रीन जोन को ईरान समर्थक आतंकी संगठनों ने बार-बार निशाना बनाया है. यह जगह इराक में अमेरिकी दूतावास और अमेरिकी सेनाओं का ठिकाना है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.