US: पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन की बेटी ने किया खुलासा, कहा- मेरा भी बलात्कार हुआ था
Advertisement

US: पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन की बेटी ने किया खुलासा, कहा- मेरा भी बलात्कार हुआ था

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन की बेटी पैटी डेविस ने शुक्रवार को सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि 40 साल पहले एक संगीतकार ने उनके साथ बलात्कार किया था. 

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन की बेटी पैटी डेविस.(फोटो-facebook.com/patti.davis)

नई दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन की बेटी पैटी डेविस ने शुक्रवार को सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि 40 साल पहले एक संगीतकार ने उनके साथ बलात्कार किया था. द इंडिपेंडेंट अखबार के मुताबिक द वॉशिंगटन पोस्ट में पैटी डेविस ने लिखा है कि 40 साल पहले मैं जाने-माने संगीतकार संगीतकार से मिलने उसके ऑफिस गई थी. ऑफिस में ही उस संगीतकार ने मुझ पर हमला कर दिया. डेविस ने आगे लिखा है कि उसने मुझे सोफे पर धकेल दिया और मेरे ऊपर आ गया. डेविस ने कहा इतने सालों बाद यह बात हमने किसी को नहीं बताई है.

यहां तक कि अपने पति से भी इस बारे में बात नहीं की है. मुझे इस घटना का पूरा विवरण तो याद नहीं लेकिन इस यौन उत्पीड़न का दर्द आज भी याद है. डेविस का यह खुलासा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ा सकता है. डेविस का बयान ऐसे मौके पर आया है जब ट्रंप ब्रेट कैवनॉग का बचाव करते दिख रहें हैं.

fallback

ट्रंप ने ब्रेट कैवनॉग को अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के लिए जज के तौर पर नामित किया है. दरअसल क्रिस्टीन ब्लेसी फोर्ड ने कैवनॉग पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. क्रिस्टीन ब्लेसी फोर्ड ने 'मी टू' कैंपेन के तहत ब्रेट कैवनॉग के खिलाफ आवाज उठाई है. फोर्ड ने 'वॉशिंगटन पोस्ट' को दिए साक्षात्कार में कहा कि 1980 के दशक की गर्मियों में कैवनॉग और उसका एक दोस्त दोनों शराब के नशे के धुत्त थे और उन्होंने मुझे मोंटगोमरी काउंटी में एक टीनेज पार्टी के दौरान बेडरूम में घेर लिया.

fallback

महिला ने कहा कि कैवनॉग ने मुझे बिस्तर पर धक्का दिया और मेरा शरीर टटोलने लगा. जैसे ही मैंने चिल्लाने की कोशिश की उसने अपना हाथ मेरे मुंह पर रख दिया. इस पूरी घटना के दौरान कैवनॉग का दोस्त बस देखता ही रहा. फोर्ड ने कहा, "मुझे लगा कि वह मुझे मार देगा. वह मुझ पर हमला करने की कोशिश कर रहा था और मुझे नग्न करने का प्रयास कर रहा था. " आरोप लगाने वाली महिला फॉर्ड उत्तरी कैलिफोर्निया में शोध मनोवैज्ञानिक हैं.  

डोनाल्ड ट्रंप बोले, 'मुझे जज कैवनॉग के लिए बुरा लगा रहा है'
आपको बता दें कि इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सुप्रीम कोर्ट में जज पद के लिए नामित किए गए ब्रेट कैवनॉग पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों का राजनीतिक फायदा उठाने को लेकर विपक्षी डेमोक्रेटिक पार्टी की आलोचना करते हुए बुधवार को कहा था कि जज कैवनॉग के साथ ऐसा नहीं किया जाना चाहिए.

fallback

एक प्रोफेसर ने कैवनॉग पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कहा है कि करीब 36 साल पहले हाई स्कूल में एक पार्टी के दौरान कैवनॉग ने उनके कपड़े उतारने की कोशिश की थी. अमेरिका की यात्रा पर आये पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेज डुडा के साथ व्हाइट हाउस में संयुक्त रूप से संवाददाताओं को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, ‘‘सच कहूं तो मुझे उनके लिए बहुत बुरा लग रहा है कि उन्हें ऐसे हालात से गुजरना पड़ रहा है. वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं, जिनके साथ ऐसा होना चाहिए. यह (मामला) पहले सामने आना चाहिए था. इसे पहले ही सुलझा लेना चाहिए था. आप सुनवाई खत्म होने तक का इंतजार नहीं करते हैं और अचानक ही आप इसे ले आते हैं. 

Trending news