close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ब्रिटेन के शाही परिवार में फिर से गूंजी किलकारियां, केट ने बेटी को दिया जन्म

ब्रिटेन के शाही परिवार में फिर से किलकारियां गूंजी। केट मिडल्टन ने बेटी को जन्म दिया। इस मेहमान का इंतजार पूरे ब्रिटेनवासी को था।

ब्रिटेन के शाही परिवार में फिर से गूंजी किलकारियां, केट ने बेटी को दिया जन्म

लंदन : ब्रिटेन के शाही परिवार में फिर से किलकारियां गूंजी। केट मिडल्टन ने बेटी को जन्म दिया। इस मेहमान का इंतजार पूरे ब्रिटेनवासी को था।

प्रिंस विलियम्स की दूसरी संतान का इंतजार अंतत: खत्म हो गया और उनकी पत्नी डचेस ऑफ कैंब्रिज केट मिडलटन ने आज एक बच्ची को जन्म दिया। केनसिंगटन पैलेस ने एक बयान में कहा कि स्थानीय समयानुसार सुबह 8:34 बजे (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार सुबह 7:34 बजे) सुरक्षित तरीके से बच्ची का जन्म हुआ।

ड्यूक ऑफ कैंब्रिज, प्रिंस विलियम्स अपनी बेटी के जन्म के समय मौजूद थे। बच्ची का वजन 8 पाउंड 3 औंस (3.7 किलोग्राम) है। पैलेस के अनुसार मां-बच्ची दोनों स्वस्थ हैं। डचेस ऑफ कैंब्रिज मिडलटन को आज प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद लंदन के सेंट मैरी अस्पताल के लिंडो विंग में भर्ती कराया गया था जहां उनके पहले बच्चे प्रिंस जॉर्ज का जन्म जुलाई, 2013 में हुआ था।

केनिसिंगटन पैलेस ने आज तड़के घोषणा की थी कि डचेस को उनके पति के साथ अस्पताल ले जाया गया है और बाद में बताया गया कि प्रसव पीड़ा सामान्य तौर पर शुरू हो गयी है। केट की देखरेख स्त्रीरोग विशेषज्ञ गाई थोर्पे-बीस्टन कर रहे हैं। उनके साथ महारानी के सर्जन एलन फार्थिंग भी प्रसव कक्ष में थे। राजमहल की नयी राजकुमारी के जन्म का एलान जल्द ही बकिंघम पैलेस के बाहर कागज पर घोषणा करके परंपरागत तरीके से किया जाएगा।

डचेज ऑफ कैम्ब्रिज (33) ने सेंट मैरी अस्पताल की लिंडो विंग में बेटी को जन्म दिया जहां उन्होंने अपने पहले बच्चे प्रिंस जॉर्ज को जुलाई 2013 में जन्म दिया था। केट और विलियम ने यह पता नहीं कराया था कि केट के गर्भ में पल रहा बच्चा लड़का है या लड़की है। लेकिन सट्टेबाज लड़की पैदा होने की संभावना जता रहे थे जो सच साबित हुआ। सट्टेबाजों का यह भी कहना था कि बेटी का नाम प्रिंसेस एलिस होगा।