रूस की राजधानी मॉस्को में Boeing 777 की इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

बोइंग 777 विमानों को साल 2018 में ग्राउंडेड कर दिया गया था. क्योंकि कई विमान दुर्घटना के शिकार हुए थे. जिसमें से कई बेहद नए भी थे. बताया जा रहा है कि बोइंग 777 विमान के इंजन में डिजाइन के आधार पर कुछ खामियां थी. 

रूस की राजधानी मॉस्को में Boeing 777 की इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित
तस्वीर: Reuters

मॉस्को: रूस की राजधानी मॉस्को में एक बोइंग 777 विमान में खराबी आ जाने की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी. पायलट ने बताया कि इंजन में तकनीकी खराबी आने की वजह से इमरजेंसी लैंडिंग के लिए मजबूर होना पड़ा. ये विमान हांगकांग से मैड्रिड जा रहा था, लेकिन बाईं इंजन के कंट्रोल पैनल में खराबी आने की वजह से पायलट ने इमरजेंसी लैंडिंग के लिए अनुमति मांगी और विमान को सुरक्षित उतार लिया.

सभी यात्री सुरक्षित

रूस की इंटरफेक्स न्यूज एजेंसी के मुताबिक ये विमान यात्रियों के साथ कार्गो लेकर भी जा रहा था. विमानों की उड़ान पर नजर रखने वाली वेबसाइट फ्लाइटरडार24 के मुताबिक ये विमान रूस की सरकारी कंपनी रॉसिया एयरलाइंस का है, जिसके मॉस्को एयरपोर्ट पर शुक्रवार की सुबह सुरक्षित उतार लिया गया. फरवरी की शुरुआत में अमेरिका के डेनवर में भी एक बोइंग 777 विमान ने इमरजेंसी लैंडिंग की थी. उस विमान के इंजन में आग लग गई थी और उसका मलवा रिहायशी इलाकों में गिरा था. 

ये भी पढ़ें: Assembly Election 2021: West Bengal में चुनाव की तारीखों पर भड़कीं Mamata Banerjee, चुनाव आयोग पर बोला हमला

क्या तकनीकी खराबी नहीं हुई दूर?

बोइंग 777 विमानों को साल 2018 में ग्राउंडेड कर दिया गया था. क्योंकि कई विमान दुर्घटना के शिकार हुए थे. जिसमें से कई बेहद नए भी थे. बताया जा रहा है कि बोइंग 777 विमान के इंजन में डिजाइन के आधार पर कुछ खामियां थी. हालांकि आज जिस बोईंग 777 ने इमरजेंसी लैंडिंग की, उसमें अलग मॉडल General Electric GE90-115B इंजन लगा हुआ है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.