close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पायलट ने खेत में विमान लैंड कराकर किया चमत्‍कार, बचाई 226 यात्रियों की जान

पक्ष‍ियों के टकराने के कारण विमान को मास्को हवाईअड्डे के बाहर मक्के के खेत में लैंडिंग करनी पड़ी. गुरुवार को हुई इस दुर्घटना में 55 लोग घायल हो गए.

पायलट ने खेत में विमान लैंड कराकर किया चमत्‍कार, बचाई 226 यात्रियों की जान
इस हादसे में 55 लोग घायल हुए हैं. फोटो: रॉयटर्स

मास्को: एक रूसी यात्री विमान को पक्षियों के एक झुंड से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त होकर मास्को हवाईअड्डे के बाहर मक्के के खेत में लैंडिंग करनी पड़ी. गुरुवार को हुई इस दुर्घटना में 55 लोग घायल हो गए. घायलों में 17 बच्चे शामिल हैं. स्पुतनिक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सिम्फरोपोल को जाने वाली यूराल एयरलाइंस की यू6178 उड़ान को मास्को क्षेत्र के जुकोवस्की एयरपोर्ट से उड़ान भरने के बाद जल्दी ही लैंडिंग को मजबूर होना पड़ा. इसमें 226 यात्री व सात क्रू मेंबर सवार थे.

विमान को सीगल की वजह से लैंडिंग करनी पड़ी. यूराल एयरलाइंस ने एक बयान में कहा कि विमान को खासा नुकसान पहुंचा है और वह निकट भविष्य में उड़ान नहीं भर सकता. एक आधिकारिक जांच जारी है. आपातकालीन सेवाओं ने बताया कि यात्री जेट से करीब एक टन ईंधन का रिसाव हुआ है.

एक सूत्र के हवाले से एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, "विमान के टैंक में 16 टन ईंधन था. इसमें से 500 लीटर खर्च हुई. इमरजेंसी लैंडिंग के बाद लीक शुरू हुआ. अब इसे रोक दिया गया है. संभव है एक टन से ज्यादा ईंधन लीक हो गया हो." सरकारी मीडिया ने लैंडिंग को चमत्कार बताया है.