Russia-Ukraine War: यूक्रेन के बाद रूसी सेना इस देश पर कर सकती है हमला, खुफिया एजेंसी का दावा
Advertisement

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के बाद रूसी सेना इस देश पर कर सकती है हमला, खुफिया एजेंसी का दावा

Russia-Ukraine War Update: रूस से जंग में यूनाइटेड किंगडम, यूक्रेन का साथ दे रहा है. इस बात से रूस नाराज है और बदला लेना चाहता है. खुफिया एजेंसी ने यूनाइटेड किंगडम सरकार को अलर्ट किया है.

रूसी सेना.

Russia May Attack United Kingdom: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जंग जारी है और यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) यूक्रेन को सपोर्ट कर रहा है. इस बीच, यूनाइटेड किंगडम की खुफिया एजेंसी (Intelligence Agency) ने दावा किया है कि उनके देश के यूक्रेन को सपोर्ट करने से रूस नाराज है. इसका बदला लेने के लिए रूस की सेना यूनाइटेड किंगडम पर हमला कर सकती है.

यूनाइटेड किंगडम पर हमला करेगा रूस!

'द सन' में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिटेन की काउंटर इंटेलिजेंस और सुरक्षा एजेंसी MI5 के वरिष्ठ अधिकारियों ने होम सेक्रेटरी प्रीति पटेल (Priti Patel) और उनकी टीम को रूसी सेना के हमले के खतरे के बारे में चेतावनी दी है. यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) और चीफ ऑफ स्टाफ स्टीव बार्कले (Steve Barclay) को भी सूचित किया गया है.

ये भी पढ़ें- संसद में एडल्ट फिल्म देखने वाले सांसद का इस्तीफा, अपनी सफाई में कही ये बात

अलर्ट पर हैं खुफिया एजेंसियां

खुफिया एजेंसी ने दावा किया है कि रूस की सेना यूनाइटेड किंगडम से बदला लेने के लिए हमला कर सकती है. यूनाइटेड किंगडम की खुफिया एजंसियां अलर्ट पर हैं. यूनाइटेड किंगडम पर ये हमला उसे अपमानित करने के लिए किया जा सकता है.

यूनाइटेड किंगडम से क्यों नाराज है रूस?

गौरतलब है कि रूस-यूक्रेन जंग में यूनाइटेड किंगडम, यूक्रेन का साथ दे रहा है. यूनाइटेड किंगडम ने यूक्रेन की मदद के लिए हथियार भी भेजे हैं, इससे रूस नाराज है. हाल ही में यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा था कि जंग में जो नुकसान हुआ है, उसे रूस से वसूला जाना चाहिए. जान लें कि यूनाइटेड किंगडम, यूक्रेन को 10,000 से ज्यादा एंटी-टैंक NLAW हथियार भेज चुका है.

ये भी पढ़ें- संजय राउत पर भड़के AIMIM चीफ, राज ठाकरे को 'हिंदू ओवैसी' कहे जाने पर सुनाई खरी-खरी

बता दें कि यूक्रेन के सैनिकों ने यूनाइटेड किंगडम की तरफ से की जाने वाली मदद की सराहना की है. उन्होंने इसे ब्रिटेन की महारानी का बेहतरीन गिफ्ट बताया है. खुफिया एजेंसी ने यूनाइटेड किंगडम सरकार को चेतावनी दी है कि पुतिन की सेना हमला कर सकती है.

LIVE TV

Trending news