Russia-Ukraine War: कीव पर हुई बमबारी के दौरान महिला पत्रकार की मौत, लाइव कवरेज के दौरान तोड़ा दम
Advertisement

Russia-Ukraine War: कीव पर हुई बमबारी के दौरान महिला पत्रकार की मौत, लाइव कवरेज के दौरान तोड़ा दम

Russia-Ukraine Live Update: महिला पत्रकार कई दिनों से ग्राउंड जीरो पर हालात का जायजा ले रही थीं. ओक्साना, पोडोल्स्क जिले में लाइव कवरेज के दौरान रॉकेट हमले की चपेट में आई थीं. 

रॉकेट हमले में मारी गई रूसी पत्रकार ओक्साना (फाइल फोटो)

कीव: रूस-यूक्रेन युद्ध (Russia-Ukraine War) के बीच एक महिला पत्रकार की मौत होने की खबर है. बताया जा रहा है कि रूस के रॉकेट अटैक में इस महिला पत्रकार की मौत हुई है. ओक्साना बाउलिना नाम की पत्रकार रूस की रहने वाली थीं और यूक्रेन में युद्ध कवरेज के लिए गई थीं. 

  1. कीव पर हुई शेलिंग में मौत
  2. लाइव कवरेज पर थी महिला
  3. रॉकेट के निशाने पर आईं

पोडोल्स्क में रिपोर्टिंग के दौरान गई जान

आपको बता दें कि ओक्साना यूक्रेन के पोडोल्स्क जिले में लाइव कवरेज के दौरान रॉकेट हमले की चपेट में आई थीं. रूस और यूक्रेन जहां एक ओर एक-दूसरे पर जमकर हमला कर रहे हैं वहीं नाटो के अहम सदस्य पोलैंड ने 45 रूसी राजनयिकों को देश छोड़ने को कहा है.

जासूसी कर रहे रूसी राजनयिक: पोलैंड

पोलैंड का कहना है कि रूसी राजनयिक जासूसी में शामिल हैं. हालांकि रूस ने पोलैंड के दावों को गलत बताते हुए कहा है कि रूस को भी अलग कदम उठाने का अधिकार है. दूसरी ओर बेलारूस ने भी कुछ यूक्रेनी राजनयिकों पर जासूसी का आरोप लगाते हुए फौरन देश छोड़ने के लिए कह दिया है.

ये भी पढ़ें- Russia Ukraine War: यूक्रेन को हराने के लिए रूस करेगा परमाणु बम का इस्तेमाल? अमेरिका का रिएक्शन आया सामने

जेलेंस्की ने जताई केमिकल अटैक की संभावना

यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा है कि रूस (Russia) केमिकल हमले (Chemical Attack) की तैयारी कर रहा है. जापान (Japan) की संसद को संबोधित करते हुए जेलेंस्की ने ये दावा किया है. आपको बता दें कि अमेरिका (US), ब्रिटेन (UK) ने भी केमिकल हमले की आशंका जताई है.

 

Trending news