Russia Ukraine War: यूक्रेन का दावा- शॉपिंग मॉल पर रूस ने किया मिसाइल से हमला, 16 की मौत, 59 लोग घायल
Advertisement

Russia Ukraine War: यूक्रेन का दावा- शॉपिंग मॉल पर रूस ने किया मिसाइल से हमला, 16 की मौत, 59 लोग घायल

Russia Ukraine Crisis: रूस ने यूक्रेन पर कब्जे की कोशिशें तेज कर दी हैं. ऐसे में रूसी सेना और आक्रमक हो गई है. उसके हमले में आम नागरिक निशाना बन रहे हैं. सोमवार को यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दावा किया कि रूस ने यूक्रेन के क्रेमेनचुक में एक शॉपिंग सेंटर पर 2 मिसाइल दागे. इससे 16 लोगों की मौत हो गई.

Russia Ukraine War: यूक्रेन का दावा- शॉपिंग मॉल पर रूस ने किया मिसाइल से हमला, 16 की मौत, 59 लोग घायल

Russia Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को 4 महीने से ज्यादा का समय हो गया है. जैसै-जैसे युद्ध के दिन बढ़ रहे हैं, वैसे-वैसे रूस का हमला भी तेज होता जा रहा है. सोमवार को रूस ने यूक्रेन के क्रेमेनचुक शहर में मौजूद भीड़भाड़ वाले एक शॉपिंग सेंटर पर 2 मिसाइल दागे. इस हमले में करीब 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि 59 से अधिक लोग घायल हो गए. यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेंस्की ने खुद इस हमले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि हमले के समय शॉपिंग सेंटर में लगभग 1000 लोग मौजूद थे.

जेलेंस्की ने की इस हमले की निंदा

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने इस हमले के बाद रूसी सैनिकों की निंदा करते हुए टेलीग्राम पर लिखा कि, "पीड़ितों की संख्या की कल्पना करना भी असंभव है. रूस से शालीनता और मानवता की आशा करना बेकार है." वहीं मध्य पोल्टावा क्षेत्र के गवर्नर दिमित्रो लुनिन ने भी हमले में मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है. उन्होंने टेलीग्राम पर लिखा कि, 21 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि 29 अन्य को प्राथमिक उपचार दिया गया.

लुगांस्क क्षेत्र में भी हमला

दूसरी ओर यूक्रेन में लुगांस्क क्षेत्र के गवर्नर सर्गेई गेडे ने भी सोमवार को कहा कि रूस के हमले में लिसीचांस्क शहर में 8 नागरिक मारे गए हैं. गवर्नर ने कहा कि वे लोग पानी इकट्ठा कर रहे थे, तभी रूस की सेना ने भीड़ पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस गोलीबारी में 8 आम नागरिकों की मौत हुई है, जबकि 21 घायलों को अस्पताल भेजा गया है. बता दें कि रूसी सेना ने सेवेरोडनेत्स्क शहर पर कब्जा कर लिया है और अब उन्होंने अपना ध्यान इसके जुड़वां शहर - लिसिचन्स्क पर लगा दिया है. सेना डोनबास क्षेत्र में अपना पूरा प्रभुत्व जमाने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें

OSLO: गे बार में हुई शूटिंग, कट्टरपंथी इस्‍लामिक शख्‍स पर आरोप; 7 साल से थी पुलिस की इस पर नजर

 

Trending news