close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टेक ऑफ करते ही पक्षियों के झुंड से टकरा गया यात्रियों से भरा विमान, पायलट ने खेत में की लैंडिंग...

विमान ने जैसे ही हवाई अड्डे से उड़ान भरी तो पक्षियों का एक झुंड उससे टकरा गया. विमान के दोनों इंजनों में पक्षी फंस गए थे.

टेक ऑफ करते ही पक्षियों के झुंड से टकरा गया यात्रियों से भरा विमान, पायलट ने खेत में की लैंडिंग...

मॉस्‍को : रूस में पक्षियों के टकराने से एक विमान को आपात स्थिति में खेत में उतारना पड़ा. इससे विमान में बैठे 23 यात्री जख्मी हो गए. दुर्घटना के वक्त विमान में सात सदस्यीय क्रू मेंबर के अलावा 226 यात्री मौजूद थे.

यह घटना गुरुवार को राजधानी मॉस्को के झुकोवस्की एयरपोर्ट से क्रीमिया के सिंफेरोपोल के लिए उड़ान भरने वाली यूराल एयरलाइंस की ए 321 फ्लाइट के साथ घटी. विमान ने जैसे ही हवाई अड्डे से उड़ान भरी तो पक्षियों का एक झुंड उससे टकरा गया. विमान के दोनों इंजनों में पक्षी फंस गए थे.

LIVE TV...

आपात स्थिति को देख पायलट ने बड़ी सूझबूझ से विमान को झुकोवस्की एयरपोर्ट से करीब एक किलोमीटर दूर मक्के के खेत में उतारा. इस आपात लैंडिंग में 23 यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं. इनमें पांच बच्चे भी शामिल हैं. विमान की सुरक्षित लैंडिंग पर यूराल एयरलाइंस ने क्रू मेंबर की कुशलता और सूझबूझ की तारीफ की है.

रूसी अधिकारियों का कहना है कि एक यात्री जेट ने मास्‍को एयरपोर्ट से लगभग एक किलोमीटर दूर एक कॉर्नफील्‍ड में इमरजेंसी लैंडिंग की. पायलट ने बहुत सूझबूझ का परिचय देते हुए विमान की लैंडिंग की, वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था.