रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन वॉशिंगटन के लिए बड़ा खतरा: हिलेरी
Advertisement

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन वॉशिंगटन के लिए बड़ा खतरा: हिलेरी

हिलेरी ने जनवरी में खुफिया रिपोर्टो का हवाला देते हुए कहा कि पुतिन ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें नुकसान पहुंचाने और ट्रंप अभियान को बढ़ावा देने के लिए रूसी अभियान को प्रत्यक्ष निर्देश दिया था.

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन की फाइल फोटो

न्यूयार्क: अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने चेतावनी दी है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन अभी भी वॉशिंगटन के लिए एक बड़ा खतरा हैं. हिलेरी ने 'सीएनएन' के साथ रविवार को एक साक्षात्कार में कहा कि पुतिन पर नजर रखें हिलेरी ने जनवरी में खुफिया रिपोर्टो का हवाला देते हुए कहा कि पुतिन ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में उन्हें नुकसान पहुंचाने और ट्रंप अभियान को बढ़ावा देने के लिए रूसी अभियान को प्रत्यक्ष निर्देश दिया था.

  1. हिलेरी ने एक साक्षात्कार में कहा कि पुतिन पर नजर रखें
  2. रूस ने कई बार खुद पर लगे आरोप खारिज किए हैं
  3. पुतिन ने ट्रंप अभियान को बढ़ावा देने के लिए रूसी अभियान को प्रत्यक्ष निर्देश दिया था

उन्होंने कहा कि पुतिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के जरिए जो कुछ चाहते थे, उनमें से कुछ उन्हें हासिल हो चुका है, लेकिन रूस को वह सबकुछ हासिल नहीं हो सकता है.

हिलेरी ने कहा कि उनका मानना है कि उनके खिलाफ किसी षडयंत्रकारी ने पुतिन को प्रेरित किया था, लेकिन रूसी नेता वॉशिंगटन के साथ एक व्यापक, वैचारिक लड़ाई का आयोजन भी कर रहे हैं. 2016 के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार रहीं हिलेरी ने 'सीएनएन' से कहा, "मुझे लगता है कि हमारे खिलाफ पुतिन का अभियान अमेरिका के लोकतंत्र को प्रभावित करने से अधिक संबंधित था.

वह एक ऐसा अमेरिका चाहते हैं जो अंदर से विभाजित हो. वहीं, रूस ने कई बार खुद पर लगे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों को प्रभावित करने के आरोप खारिज किए हैं. 

Trending news