‘सईद एंड कंपनी’ को बहुत कुछ जवाब देना है : पाक अखबार

एक प्रमुख पाकिस्तानी अखबार ने आज कहा कि पाकिस्तान जब तक सभी आतंकी समूहों को लेकर ‘कत्तई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति नहीं अपनाता तब तक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई नहीं जीत सकता।

‘सईद एंड कंपनी’ को बहुत कुछ जवाब देना है : पाक अखबार

इस्लामाबाद : एक प्रमुख पाकिस्तानी अखबार ने आज कहा कि पाकिस्तान जब तक सभी आतंकी समूहों को लेकर ‘कत्तई बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति नहीं अपनाता तब तक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई नहीं जीत सकता।

दैनिक ‘डॉन’ ने अपने संपादकीय में यह भी कहा कि मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद और उसके साथियों को बहुत सारी बातों का जवाब देना है। सईद को बीते सोमवार को नजरबंद किया गया जिसके बाद ऐसी अटकलें शुरू हो गई कि आखिर सईद पर पाकिस्तानी अधिकारियों ने क्यों हाथ डाला है।

अखबार ने कहा कि सईद और उसके साथ चार साथियों को नजरबंद करना तथा जमात-उद-दावा (जेयूडी) और फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) को आतंकवाद निगरानी सूची में डालने के कदम पर ‘पाकिस्तान के भीतर और विदेश में पैनी नजर रखी जाएगी।’ 

उसने कहा कि पाकिस्तान जब तक सभी आतंकी समूहों को लेकर ‘बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करने’ की नीति नहीं अपनाता तब तक आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई नहीं जीत सकता। इस प्रमुख अखबार ने कहा कि सरकार सईद और उसके संगठनों के खिलाफ उचित ढंग से कड़ी कानूनी कार्रवाई शुरू करनी चाहिए।