बुल्‍गारिया में जंगली सुअर का शिकार, सैफ अली खान का बयान और INTERPOL की जांच
Advertisement

बुल्‍गारिया में जंगली सुअर का शिकार, सैफ अली खान का बयान और INTERPOL की जांच

बुल्‍गारिया की सरकार ने इस मामले में इंटरपोल (INTERPOL) से सैफ का बयान लेने का आग्रह किया था.

सूत्रों के मुताबिक सैफ अली खान का बयान गवाह के तौर पर दर्ज किया गया है.(फाइल फोटो)

मुंबई: काले हिरण शिकार मामले में कुछ समय पहले जोधपुर कोर्ट द्वारा बरी‍ किए गए एक्‍टर सैफ अली खान का शिकार के एक अन्य मामले में पुलिस ने बयान दर्ज कराया है. दरअसल ये मामला यूरोपीय देश बुल्‍गारिया में जंगली सुअर (Wild Boar) के शिकार से जुड़ा हुआ है. इस मामले में बुल्‍गारिया की पुलिस ने सैफ के एजेंट को पकड़ा है. द इंडियन एक्‍सप्रेस की इस रिपोर्ट के मुताबिक बुल्‍गारिया की सरकार ने इस मामले में इंटरपोल (INTERPOL) से सैफ का बयान लेने का आग्रह किया था. उसके बाद सूत्रों के मुताबिक इंटरपोल के नोटिस पर पिछले दिनों मुंबई क्राइम ब्रांच ने सैफ अली खान का बयान दर्ज किया है.

  1. बुल्‍गारिया में सैफ अली खान के एजेंट को पकड़ा गया
  2. उसने एक्‍टर के लिए शिकार कार्यक्रम का आयोजन किया
  3. इसके लिए स्‍थानीय स्‍तर पर जरूरी अनुमति नहीं ली गई

इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से लिखा गया है कि सैफ अली खान का बयान गवाह के तौर पर दर्ज किया गया है. कहा जा रहा है कि इस महीने की शुरुआत में मुंबई क्राइम ब्रांच की बांद्रा यूनिट की एक टीम ने सैफ के घर जाकर बयान दर्ज किया. अभी यह स्‍पष्‍ट नहीं है कि क्‍या इस बयान को सीबीआई के पास अभी भेजा गया या नहीं? ऐसा इसलिए क्‍योंकि भारत में सीबीआई ही इंटरपोल की नोडल एजेंसी है.

Video: करीना कपूर की ड्रेस देख भड़के सैफ अली खान, बोले 'जाओ, कपड़े बदल कर आओ'

इस संबंध में एक सूत्र ने इंडियन एक्‍सप्रेस को बताया कि बुल्‍गारिया की पुलिस ने एक ऐसे एजेंट को पकड़ा है जिसने एक्‍टर के लिए इस तरह के हंटिंग प्रोग्राम का आयोजन कराया था, लेकिन इसके लिए जरूरी लाइसेंस और परमिट कथित रूप से नहीं लिए गए थे. इस सूत्र के मुताबिक, ''एजेंट को इस शिकार प्रोग्राम के आयोजन के आरोप में पकड़ा गया है...क्‍योंकि उसने जरूरती परमिट और लाइसेंस नहीं लिए थे. इसी मामले में इंटरपोल ने एक्‍टर से ब्‍योरा मांगा है.''

जानें क्यों बरी हो गए सैफ अली खान, वहीं फंस गए सलमान खान

बुल्‍गारिया में जंगली सुअर के शिकार को 'बिग गेम' हंटिंग श्रेणी में रखा जाता है. वहां के स्‍थानीय नियमों के मुताबिक यदि किसी विदेशी के पास अपने मूल देश का शिकार का लाइसेंस होता है तो ऐसे सैलानियों को बुल्‍गारिया लघु अवधि के वीजा के साथ एक महीने की मियाद का लाइसेंस जारी कर सकता है. यदि विदेशी नागरिक के पास शिकार का लाइसेंस नहीं होता तो उनको इसके लिए शिकार का थ्‍योरी और प्रैक्टिकल एक्‍जाम देना होता है. इसके साथ ही हथियार के लिए अनुमति लेनी होती है. 

काला हिरण केस
इसी अप्रैल में जोधपुर कोर्ट ने 1998 के काला हिरण शिकार मामले में एक्‍टर सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई थी और अन्‍य आरोपियों सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तब्‍बू को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया.

Trending news