नवाज शरीफ भारत-पाक वार्ता मुद्दे को ओबामा के समक्ष उठाएंगे: सरताज अजीज
Advertisement

नवाज शरीफ भारत-पाक वार्ता मुद्दे को ओबामा के समक्ष उठाएंगे: सरताज अजीज

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अगले सप्ताह अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मुलाकात में स्थगित भारत-पाक शांति प्रकिया का मुद्दा उठाएंगे। विदेश मामलों और राष्ट्रीय सुरक्षा पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज ने संवाददाताओं से कहा कि हां, इस मुद्दे (पाकिस्तान-भारत के बीच ठप शांति प्रकिया) और अन्य मुद्दों पर अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बैठक में बातचीत की जाएगी। शरीफ के अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान 22 अक्तूबर को ओबामा से मिलने की संभावना है। इसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ने उन्हें आमंत्रित किया था।

नवाज शरीफ भारत-पाक वार्ता मुद्दे को ओबामा के समक्ष उठाएंगे: सरताज अजीज

इस्लामाबाद : प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अगले सप्ताह अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ मुलाकात में स्थगित भारत-पाक शांति प्रकिया का मुद्दा उठाएंगे। विदेश मामलों और राष्ट्रीय सुरक्षा पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज ने संवाददाताओं से कहा कि हां, इस मुद्दे (पाकिस्तान-भारत के बीच ठप शांति प्रकिया) और अन्य मुद्दों पर अमेरिकी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बैठक में बातचीत की जाएगी। शरीफ के अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान 22 अक्तूबर को ओबामा से मिलने की संभावना है। इसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति ने उन्हें आमंत्रित किया था।

अजीज ने साथ ही इस बात की तरफ भी इशारा किया कि विध्वंसक कार्यों में भारत की कथित संलिप्तता से जुड़े डोजियर को भी अमेरिका के साथ साथ साझा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव वान की-मून के साथ साझा किये गये दस्तावेजों को ‘अन्य मित्र देशों’ के साथ भी साझा किया जाएगा। उन्होंने रॉ समेत भारत की अन्य सरकारी संस्थाओं पर पाकिस्तान को अस्थिर करने के लिए आतंकवादियों की कथित मदद देने का आरोप लगाया। पाकिस्तान के इन आरोपों से भारत हमेशा इंकार करता रहा है।

Trending news