सऊदी अरब ने विद्रोहियों पर बमबारी की, यमन के राष्ट्रपति रियाद पहुंचे

यमन के संकटग्रस्त राष्ट्रपति अबेद्रोबो मंसूर हादी रियाद पहुंचे जो उनके शासन को खतरा पैदा कर रहे शिया विद्रोहियों के खिलाफ एक गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है। इसके साथ ही सउदी अरब ने हादी के समर्थन में गुरुवार रात विद्रोहियों पर हवाई हमले कर बमबारी की।

सऊदी अरब ने विद्रोहियों पर बमबारी की, यमन के राष्ट्रपति रियाद पहुंचे

रियाद : यमन के संकटग्रस्त राष्ट्रपति अबेद्रोबो मंसूर हादी रियाद पहुंचे जो उनके शासन को खतरा पैदा कर रहे शिया विद्रोहियों के खिलाफ एक गठबंधन का नेतृत्व कर रहा है। इसके साथ ही सउदी अरब ने हादी के समर्थन में गुरुवार रात विद्रोहियों पर हवाई हमले कर बमबारी की।

हवाईअड्डे पर हादी की अगवानी सउदी रक्षामंत्री बिन सलमान ने की जो हुती शिया विद्रोहियों के खिलाफ करीब एक दर्जन देशों के सैन्य अभियान को देख रहे हैं। यमन में शिया विद्रोहियों के खिलाफ अभियान के तहत सउदी नीत अरब गठबंधन ने आज हवाई हमले किए, जबकि ईरान ने आगाह किया कि यमन में हस्तक्षेप एक ‘खतरनाक’ कदम है।

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने यमन में सउदी अरब के सैन्य हस्तक्षेप की आज निन्दा की और क्षेत्र में सभी देशों से आग्रह किया कि वे अपने पड़ोसी के अंदरुनी मामलों से दूर रहें। मोरक्को भी यमन में सैन्य कार्रवाई के लिए सउदी गठबंधन में शामिल हो गया है। सउदी अरब के गृह मंत्री ने सीमा पर सुरक्षा कड़ी करने के आदेश दिए।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.