पहले पाक दौरे पर सऊदी विदेश मंत्री, शाह महमूद कुरैशी और PM इमरान खान से करेंगे मुलाक़ात

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को बयान जारी कर कहा, "उनका यह पहला पाकिस्तान दौरा है, इस दौरान द्विपक्षीय मुद्दों तथा आपसी हितों के क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

पहले पाक दौरे पर सऊदी विदेश मंत्री, शाह महमूद कुरैशी और PM इमरान खान से करेंगे मुलाक़ात
फाइल फोटो

इस्लामाबाद: सऊदी अरब के नवनियुक्त विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान अल-सऊद अपने पहले पाकिस्तान (Pakistan) दौरे के लिए गुरुवार को इस्लामाबाद पहुंचेंगे. पाकिस्तान के विदेश विभाग ने यह जानकारी दी. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अल-सऊद यहां विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mehmood Qureshi) और प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) के साथ बैठक करेंगे.

विदेश मंत्रालय ने बुधवार को बयान जारी कर कहा, "उनका यह पहला पाकिस्तान दौरा है, इस दौरान द्विपक्षीय मुद्दों तथा आपसी हितों के क्षेत्रीय मुद्दों पर चर्चा की जाएगी." विदेश विभाग के अनुसार, पाकिस्तान और सऊदी अरब (Saudi Arab) के बीच 'गहरा और दीर्घकालिक भाईचारा' है और दोनों देश सभी क्षेत्रों में अपने द्विपक्षीय सहयोग को और मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

अल-सऊद को अक्टूबर में सऊदी अरब का विदेश मंत्री नियुक्त किया गया था. कभी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के सलाहकार रहे और जर्मनी (Germany) में देश के राजदूत रह चुके अल-सऊद को अल-असफ के स्थान पर लाया गया था, जो एक साल से भी कम समय के लिए पद पर रहे.

ये भी देखें:- 

(इनपुट: एजेंसी आईएएनएस)