यमन में होटल पर हवाई हमले में 29 मरे
Advertisement

यमन में होटल पर हवाई हमले में 29 मरे

अरब और सुन्नी देशों के गठबंधन पर पहले भी स्कूलों व अस्पतालों पर हमला कर नागरिकों को निशाना बनाने के आरोप लगते रहे हैं. वहीं गठबंधन सेना अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इन आरोपों को खारिज करती रही है.

हमले में सुहार क्षेत्र में एक बाजार के समीप स्थित होटल तबाह हो गया. (ट्विटर फोटो/1 नवंबर, 2017)

सना: उत्तरी यमन में हौती विद्रोहियों के कब्जे वाले सादाह प्रांत में सऊदी अरब की अगुवाई वाले अरब गठबंधन सेना द्वारा एक होटल पर किए गए हवाई हमले में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए हैं. समाचार एजेंसी एफे न्यूज के अनुसार, हमले में सुहार क्षेत्र में एक बाजार के समीप स्थित होटल तबाह हो गया. रपट के अनुसार, सभी पीड़ित पुरुष हैं और यह स्पष्ट नहीं है कि वे लोग नागरिक हैं या हौती लड़ाके हैं.

  1. वर्ष 2010 के बाद, हौती विद्रोहियों ने सऊदी अरब की सीमा से लगे सादाह प्रांत पर नियंत्रण स्थापित कर लिया था. 
  2. अरब गठबंधन सेना ने मार्च 2015 के बाद राष्ट्रपति अब्दु राबू मंसौर के समर्थन में सैन्य हस्तक्षेप किया था. 
  3. हौती विद्रोहियों ने राजधानी सना और देश के पश्चिमी भाग पर कब्जा कर लिया था. 

वर्ष 2010 के बाद, हौती विद्रोहियों ने सऊदी अरब की सीमा से लगे सादाह प्रांत पर नियंत्रण स्थापित कर लिया था. अरब गठबंधन सेना ने मार्च 2015 के बाद राष्ट्रपति अब्दु राबू मंसौर के समर्थन में और हौती विद्रोहियों के खिलाफ यहां सैन्य हस्तक्षेप किया था. हौती विद्रोहियों ने राजधानी सना और देश के पश्चिमी भाग पर कब्जा कर लिया था.

अरब और सुन्नी देशों के गठबंधन पर पहले भी स्कूलों व अस्पतालों पर हमला कर नागरिकों को निशाना बनाने के आरोप लगते रहे हैं. वहीं गठबंधन सेना अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इन आरोपों को खारिज करती रही है.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news