close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एयरलाइन की गलती से विमान लैंडिंग के बाद भी सोती रही महिला, जानें कैसे बाहर आई बंद फ्लाइट से

कनाड़ा के टोरंटो एयरपोर्ट पर हुई इस घटना के बाबत महिला ने अपना डरावना अनुभव सोशल मीडिया में साझा किया है. वहीं एयरलाइन ने इस घटना के बाबत अपनी गलती मानते हुए जांच के आदेश दिए हैं. 

एयरलाइन की गलती से विमान लैंडिंग के बाद भी सोती रही महिला, जानें कैसे बाहर आई बंद फ्लाइट से
एयरलाइन कर्मियों की गलती के चलते महिला को एयरक्राफ्ट लैंडिंग के बाद डिबोर्ड नहीं किया गया था (फाइल फोटो)

टोरंटो: एयरलाइन कर्मियों की गलती की वजह से एक महिला हवाई यात्रा पूरी होने के बावजूद विमान में फंसी रही. लंबी मशक्‍कत के बाद यह महिला विमान से बाहर निकलने में कामयाब हो सकी. कनाडा के टोरंटो एयरपोर्ट पर हुई इस घटना के बाबत महिला ने अपना डरावना अनुभव सोशल मीडिया में साझा किया है. वहीं एयरलाइन ने इस घटना के बाद अपनी गलती मानते हुए जांच के आदेश दिए हैं. 

सोशल मीडिया में बताए गए घटनाक्रम के अनुसार, यह घटना नौ जून की है. पीडि़त महिला टिफनी एडम्स एअर कनाडा के विमान में क्यूबेक से टोरंटो जा रही थीं. हवाई यात्रा के दौरान महिला विमान में सो गई. गहरी नींद में सोई इस महिला को पता नहीं चला कि कब विमान लैंड हुआ और यात्रियों की डिबोर्डिंग के बाद पार्किंग एरिया में चला गया. विमान के लैंडिंग से करीब 90 मिनट बाद इस महिला की नींद खुली. 

पीड़ित महिला के अनुसार, जब उनकी आंख खुली तो यात्रा पूरी हो चुकी थी और वह पूरे विमान में अकेली थी. उन्‍हें इस बात की हैरत हुई कि उड़ान पूरी होने के बाद भी किसी विमानकर्मी ने उन्हें नहीं जगाया.  पीडि़त महिला ने फेसबुक पर अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि आधी रात के समय पियरसरन हवाई अड्डे पर विमान उतरने के कुछ घंटों बाद जब उनकी आंखें खुलीं तो विमान में जमा देने वाली ठंड थी और चारों ओर अंधेरा था.

पीडि़त महिला ने बताया कि उन्‍होंने अपने परिचित को फोन किया, लेकिन बात पूरी होने से पहले उनका फोन चार्ज नहीं होने के चलते बंद हो गया. विमान बंद होने की वजह से वह अपना फोन भी चार्ज नहीं कर पाईं. इसके बाद उनके मित्र ने टोरंटो हवाई अड्डे के अधिकारियों को घटना की जानकारी दी. इस दौरान एडम्स को विमान के कॉकपिट से एक टॉर्च मिली जिसके जरिये उन्होंने विमान के बाहर घूम रहे कर्मियों को आकर्षित करने का प्रयास किया.

इसके बाद विमान के बाहर सामान ले जाने वाली गाडी़ के चालक की नजर उन पर पड़ी और उसने उन्हें बाहर निकलने में मदद की. इस घटना के खुलासे के बाद एयरलाइन ने पूरे घटनाक्रम की जांच के आदेश जारी किए हैं.