close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

न्यू मेक्सिको : स्कूल में गोलीबारी, दो किशोरों की मौत, हमलावर मारा गया : पुलिस

अमेरिका के दक्षिण पश्चिमी प्रांत न्यू मेक्सिको में गुरुवार को एक हाईस्कूल में गोलीबारी होने से दो किशोर मारे गए.

न्यू मेक्सिको : स्कूल में गोलीबारी, दो किशोरों की मौत, हमलावर मारा गया : पुलिस
न्यू मेक्सिको में गुरुवार सुबह गोलीबारी की घटना में दो छात्रों की मौत हो गई. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लॉस एंजिलिस: अमेरिका के दक्षिण पश्चिमी प्रांत न्यू मेक्सिको में गुरुवार को एक हाईस्कूल में गोलीबारी होने से दो किशोर मारे गए. पुलिस ने बताया कि हमलावर भी मारा गया. पुलिस ने टि्वटर पर बताया कि घटना एज्टेक हाईस्कूल में हुई. 'किसी अन्य के घायल होने की खबर नहीं है. घटना की जांच की जा रही है. सुरक्षा अधिकारी एज्टेक हाईस्कूल में तलाशी कर रहे हैं'. पुलिस ने बताया कि मृतकों के परिवारों को सूचित कर दिया गया है.

यह भी पढ़े- अमेरिकी स्कूल में खून: पहले खिलाया, फिर मारी गोली

न्यू मेक्सिको के हाई स्कूल में गुरुवार सुबह गोलीबारी की घटना में दो छात्रों की मौत हो गई. न्यू मेक्सिको पुलिस के प्रवक्ता ने फॉक्स न्यूज को बताया कि इस घटना में संदिग्ध बंदूकधारी भी मारा गया. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बंदूकधारी की मौत कैसे हुई. कानून प्रवर्तनालय अधिकारी ने बताया कि इस हमले में दर्जनभर से ज्यादा घायल हुए हैं. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि ये लोग घायल कैसे हुए. कानून प्रवर्तनालय ने बताया कि इस घटना के बाद अजटेक हाई स्कूल को खाली करा लिया गया है.

स्कूल के एक छात्र गैरेट पारकर ने स्थानीय टीवी स्टेशन ‘केओएटी’ से कहा कि वह इस घटना से स्तब्ध रह गया. उसने बताया कि वह इतिहास की कक्षा में था तभी गोलीबारी शुरू हुई. उसने कहा, ‘‘पहले तो ऐसा लगा कि बच्चे लॉकरों पर झूल रहे हैं लेकिन आवाजें तेज होने लगीं और करीब से सुनाई देने लगीं तब स्पष्ट हुआ कि ये गोलियों की आवाजें हैं.

यह भी पढ़े- अमेरिका: टेक्सास के चर्च में गोलीबारी, 26 की मौत, हमलावर मारा गया

हम अपने दरवाजे के ठीक बाहर गोलियों की आवाजें सुन सकते थे. ’’उसने कहा, ‘‘ शिक्षक ने कक्षा का दरवाजा हमेशा की ही तरह बंद किया हुआ था और हम कमरे के कोने में छिप गए. ’’उसने कहा, ‘‘जैसे ही हम कमरे से बाहर निकले वहां कोई मृत पड़ा हुआ था. लेकिन मैं नहीं जानता कि वह कौन था.  ’’ घटना के बाद स्कूल को खाली कराया गया और बंद कर दिया गया. निकट के एक स्कूल को भी बंद कर दिया गया है.