close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SCO Summit: पीएम मोदी के लिए डिनर में कि‍र्गिस्‍तान के राष्‍ट्रपति ने बनवाई ये 'स्‍पेशल वेज डिश'

सभी नेताओं ने 45 मिनट के इस रात्रिभोज में जायकेदार व्‍यंजनों का आनंद लिया. शुरुआत में 6 कोर्स भोजन की योजना बनाई गई थी, लेकिन समय की कमी के कारण इसे कम कर दिया गया था. 

SCO Summit: पीएम मोदी के लिए डिनर में कि‍र्गिस्‍तान के राष्‍ट्रपति ने बनवाई ये 'स्‍पेशल वेज डिश'
SCO शिखर सम्‍मेलन में भाग लेने वाले वैश्विक नेताओं के लिए गुरुवार को देश के राष्ट्रपति सोरोनबे जेनेबकोव द्वारा एक भव्य किर्गीज रात्रिभोज का आयोजन किया गया. (फोटो ANI)

बिश्‍केक (कि‍र्गिस्‍तान) : किर्गिस्‍तान की राजधानी में आयोजित शंघाई सहयोग संगठन यानी एससीओ (SCO) शिखर सम्‍मेलन में भाग लेने वाले वैश्विक नेताओं के लिए गुरुवार को देश के राष्ट्रपति सोरोनबे जेनेबकोव द्वारा एक भव्य किर्गीज रात्रिभोज का आयोजन किया गया. इस दौरान सभी देशों के नेताओं ने इस भव्‍य भोज की सराहना की. 

खास बात यह है कि इस भोज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए विशेष शाकाहारी भोजन तैयार किया गया था. भोजन में वेजिटेबल सलाद, वेज पुलाव और मिठाई में विशेष पाई भी बनाई गई थी. जबकि अन्य नेताओं के लिए बने व्यंजनों में सूप सोर्पा से लेकर मीट के साथ स्‍पेशल किर्गिज़ शैली पुलाव भी तैयार किया गया था. सभी नेताओं ने 45 मिनट के इस रात्रिभोज में जायकेदार व्‍यंजनों का आनंद लिया. शुरुआत में 6 कोर्स भोजन की योजना बनाई गई थी, लेकिन समय की कमी के कारण इसे कम कर दिया गया था. 

VIDEO: शिष्‍टाचार में ZERO इमरान खान, राष्‍ट्राध्‍यक्षों के स्‍वागत में खड़े थे सभी, लेकिन वे बैठे रहे और...

हालांकि रात्रिभोज के दौरान भी पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से कोई संवाद नहीं किया. 

 Imran

SCO सम्‍मेलन: PM मोदी और इमरान के बीच कोई मीटिंग नहीं, दुआ-सलाम भी नहीं हुई

पिछले साल पाकिस्‍तान की सत्ता संभालने के बाद इमरान खान पहली बार एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं, जबकि दूसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुने  जाने के बाद यह पीएम मोदी की बहुपक्षीय मंच की पहली यात्रा है.