2 बेडरूम फ्लैट की कीमत में मिल रहा पूरा आईलैंड, खूबसूरती ऐसी कि देखते रह जाएं आप

Scottish Island in just 50 Lakh rupee: आइलैंड में कहीं पर भी कंस्ट्रक्शन का काम नहीं हुआ है. यानी इस द्वीप में एक लकड़ी का छोटा सा केबिन तक नहीं है. यहां कुछ समय पहले तक लोग गर्मियों के मौसम में अपनी भेड़ें चराने आते थे. 

2 बेडरूम फ्लैट की कीमत में मिल रहा पूरा आईलैंड, खूबसूरती ऐसी कि देखते रह जाएं आप
फाइल फोटो

लंदन: अपना घर होना हर किसी की ख्वाहिश होती है, भले ही वो दो कमरों का हो. बहुत से लोग अपने सपनों का घर खरीदने के लिये क्या कुछ नहीं करते. कई बार बजट कम होने पर लोग अपना पसंदीदा मकान या फ्लैट खरीदने के लिए कुछ इंतजार करने को भी तैयार हो जाते हैं. ऐसे में कोई आपसे कहे कि 2 बेडरूम फ्लैट के बजट में एक पूरा आईलैंड (Island) मिल सकता है तो किसी को भी यकीन नहीं होगा, लेकिन ये सच है. 

50 लाख में आईलैंड

दरअसल ये आईलैंड, स्कॉटलैंड के पश्चिमी तट पर स्थित है. 22 एकड़ का ये स्कॉटिश द्वीप 70,000 यूएस डॉलर यानी करीब 51 लाख रुपये में सेल पर है. आईलैंड की वाइल्ड लाइफ पर्यावरण प्रेमियों को अलग सुकून देती है. वहीं पूरी तरह निर्जन ये आइलैंड अचिल्टिबुई से महज 1.5 मील की दूरी पर स्थित हैं जहां करीब 300 लोग ही रहते हैं. 

ये भी पढ़ें- विदेश में भी हैं दिल्ली, लखनऊ, पटना समेत ये 10 शहर, दिलचस्प है इनसे जुड़ी कहानी

ब्रिटेन (UK) की प्रमुख न्यूज़ वेबसाइट में से एक द डेली रिकॉर्ड में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक  'कोर्न डेस' (Carn Deas) के नाम से मशहूर इस समुद्री द्वीप में बहुत सारे वन्यजीव हैं, जिनमें पोरपोइज़, डॉल्फ़िन, शॉर्क और व्हेल मछलिया भी शामिल हैं. गोल्डक्रेस्ट लैंड एंड फॉरेस्ट्री ग्रुप की एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, आइलैंड खरीदने वाले को वहां पर नौकायन, स्कूबा डाइविंग और स्नोर्कलिंग जैसी गतिविधियों को शुरू करने की इजाजत होगी.

द्वीप में लकड़ी का केबिन तक नहीं

वहीं गोल्डक्रेस्ट के एक प्रवक्ता ने इस डील के बारे में इनसाइडर को बताते हुये कहा कि आइलैंड में कहीं पर भी कंस्ट्रक्शन का काम नहीं हुआ है. इस द्वीप में एक लकड़ी का छोटा सा केबिन तक नहीं है. यहां कुछ समय पहले तक लोग गर्मियों के मौसम में भेड़ें चराने आते थे. गोल्डक्रेस्ट की वेबसाइट के मुताबिक, ओल्ड डोर्नी हार्बर या Badentarbat Pier से सिर्फ 25 मिनट की नाव यात्रा के जरिये इस द्वीप तक पहुंचा जा सकता है. एक घर हो सपनों का, सपनों का महल, परियों का घर और रईसों का बंगला जैसी न जाने कितनी मिसालें आपने सुनी होंगी. ऐसे में इतना सस्ता आईलैंड खरीदने वाला ओनर इसे अपने हिसाब से मोडिफाई भी करा सकेगा. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.