close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सुरक्षा परिषद ने सोमालिया आतंकी हमले की निंदा की, बताया- 'अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा'​

बयान में कहा गया कि उन्होंने एक बार फिर दृणता से कहा कि आतंकवाद अपने सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे बड़े खतरों में से एक है. 

सुरक्षा परिषद ने सोमालिया आतंकी हमले की निंदा की, बताया- 'अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा'​
शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है. हमले में 26 लोगों की मौत हो गई थी.

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने सोमालिया के तटीय शहर किसमायो में शुक्रवार को हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है. हमले में 26 लोगों की मौत हो गई थी और 56 लोग घायल हो गए थे. सुरक्षा परिषद के बयान के अनुसार, "सुरक्षा परिषद के सदस्य हमले में मारे गए लोगों के परिजनों के साथ-साथ सोमालिया की सरकार और जनता के प्रति संवेदना एवं सहानुभूति प्रदर्शित करते हैं. सुरक्षा परिषद के सदस्य घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं."

अंतर्राष्ट्रीय शांति की सुरक्षा के लिए खतरा
समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बयान में कहा गया कि उन्होंने एक बार फिर दृणता से कहा कि आतंकवाद अपने सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में अंतर्राष्ट्रीय शांति और सुरक्षा के लिए सबसे बड़े खतरों में से एक है. बयान में कहा गया, "सुरक्षा परिषद के सदस्यों ने जोर देकर कहा कि आतंकवाद का कोई काम अपराधिक या अन्यायपूर्ण है, चाहे इसका उद्देश्य, स्थान, समय या करने वाला कोई भी हो."

क्या है पूरा मामला
किसमायो में एक आत्मघाती हमलावर ने शुक्रवार को विस्फोटकों से भरा वाहन एक होटल में घुसा दिया, जिसके बाद भारी हथियारों से लैस कई बंदूकधारी गोलीबारी करते हुए होटल में घुस गए.

इनपुटः आईएएनएस