एक ऐसी महिला जिसके लिए भिड़ बैठे दुनिया के दो सबसे अमीर शख्स! सिलिकॉन वैली की यह लव स्टोरी है दिलचस्प
Advertisement

एक ऐसी महिला जिसके लिए भिड़ बैठे दुनिया के दो सबसे अमीर शख्स! सिलिकॉन वैली की यह लव स्टोरी है दिलचस्प

Nicole Shanahan dating Elon Musk: एंटरप्रेन्योर निकोल शैनाहन (Nicole Shanahan) दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) को डेट कर रही हैं. हालांकि मस्क इन खबरों से इनकार कर रहे हैं. 

एक ऐसी महिला जिसके लिए भिड़ बैठे दुनिया के दो सबसे अमीर शख्स! सिलिकॉन वैली की यह लव स्टोरी है दिलचस्प

Nicole Shanahan: इन दिनों सिलिकॉन वैली (Silicon Valley) की एक लव स्टोरी दुनियाभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. वजह है एक लड़की और विवाद है दुनिया के दो सबसे अमीर शख्स (World Richest Man) के बीच. खबरों की मानें तो एंटरप्रेन्योर निकोल शैनाहन (Nicole Shanahan) दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) को डेट कर रही हैं. 

अफेयर की खबरों से किनारा करते एलन मस्क

हालांकि इस खबर से एलन मस्क इनकार करते आए हैं. लेकिन गौर करने वाली बात ये भी है कि निकोल शैनाहन गूगल (Google) के को-फाउंडर सर्गेई ब्रिन (Sergey Brin) की पत्नी हैं. इसी वजह से यह मुद्दा दुनियाभर के लिए चर्चा का विषय है.

तलाक का किया था ऐलान

बता दें कि सर्गेई ब्रिन ने जून में घोषणा की थी कि वो तलाक लेने की योजना बना रहे हैं. सर्गेई ब्रिन ने कहा था कि उनके बीच ऐसे मतभेद हैं जो दूर नहीं किए जा सकते. हालांकि निकोल शैनाहन और गूगल के सह-संस्थापक सर्गेई ब्रिन पिछले 3 साल से शादी शुदा हैं. वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक निकोल शैनाहैन और ब्रिन ने शादी से पहले एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे और 

आखिर कौन हैं शैनाहन?

बताते चलें कि शैनाहन पेशे से एक वकील हैं और लीगल इंफॉर्मेटिक्स में कोडएक्स में फेलो हैं. उन्होंने क्लीयर एक्सेस आईपी की स्थापना की थी. यह पेलो ऑल्टो बेस कंपनी है जो पेटेंट मालिकों की मदद करती है. शैनाहन चीनी प्रवासियों की बेटी है. शैनाहन बताती हैं कि उनकी मां ने एक सहायिका के तौर पर काम किया और वो सार्वजनिक सहायता से बड़ी हुईं. उनके लिंक्डइन प्रोफाइन के अनुसार, वो वॉशिंगटन की पुगेट साउंड (University of Puget Sound) यूनिवर्सिटी से स्तानक हैं जहां उन्होंने अर्थशास्त्र, एशियन स्टडीज और मेंडरिन चाइनीज में पढ़ाई की.

वह सिंगापुर की नेशनल यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के दौरान गईं और सैंटा क्लारा यूनिवर्सिटी (Santa Clara University) से उन्होंने अपनी वकालत की. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news