शराब नहीं मिली तो पी लिया Sanitizer, 7 की मौत, 2 कोमा में पहुंचे

फेडरल पब्लिक हेल्थ वॉचडॉग ने बताया है कि इस मामले में सैनिटाइजर (Sanitizer) से पॉइजनिंग (Poisoning) होने का क्रिमिनल केस दर्ज किया गया. बाद में स्थानीय प्रशासन ने लोगों से हैंड सैनिटाइजर (Hand Sanitizer) नहीं पीने की अपील की.

शराब नहीं मिली तो पी लिया Sanitizer, 7 की मौत, 2 कोमा में पहुंचे
फाइल फोटो | फोटो साभार: AFP

मॉस्को: रूस (Russia) में एक पार्टी के दौरान लोगों ने शराब (Alcohol) खत्म होने के बाद हैंड सैनिटाइजर (Hand Sanitizer) ही पी लिया. लेकिन ये करना उन लोगों पर भारी पड़ गया. हैंड सैनिटाइजर पीने वाले 7 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग कोमा में चले गए. उनका अस्पताल में इलाज जारी है.

रूस (Russia) के पश्चिमी भाग में स्थित तातिन्सकी जिले के तोमतोर गांव में एक पार्टी चल रही थी. इस दौरान पार्टी में शामिल 9 लोगों ने जो हैंड सैनिटाइजर पिया, उसमें 69 प्रतिशत तक मेथनॉल था. हैंड सैनिटाइजर पीने के बाद लोगों की पॉइजनिंग की वजह से मौत हो गई.

फेडरल पब्लिक हेल्थ वॉचडॉग ने बताया है कि इस मामले में सैनिटाइजर से पॉइजनिंग होने का क्रिमिनल केस दर्ज किया गया. बाद में स्थानीय प्रशासन ने लोगों से हैंड सैनिटाइजर नहीं पीने की अपील की.

ये भी पढ़ें- यहां मिले रईस आदमी और उसके गुलाम के 2000 साल पुराने कंकाल, ऐसे हुई होगी मौत

बता दें कि रूस में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल 20,64,748 केस सामने आ चुके हैं जबकि 35,778 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, रविवार को रूस में एक दिन में कोरोना के 24,822 नए मामले मिले.

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.