काबुल में चैरिटी पर हमला, हिंसा में मरने वालों की संख्या 25 हुई

काबुल में एक चैरिटी पर आज हमले के दौरान कई घंटे तक विस्फोटों और गोलीबारी की आवाजें सुनाई देती रहीं। अफगानिस्तान की राजधानी में हिंसा की फिर से आई लहर में अब तक कम से कम 25 लोग मारे गए तथा दर्जनों घायल हो गए हैं।

काबुल में चैरिटी पर हमला, हिंसा में मरने वालों की संख्या 25 हुई

काबुल: काबुल में एक चैरिटी पर आज हमले के दौरान कई घंटे तक विस्फोटों और गोलीबारी की आवाजें सुनाई देती रहीं। अफगानिस्तान की राजधानी में हिंसा की फिर से आई लहर में अब तक कम से कम 25 लोग मारे गए तथा दर्जनों घायल हो गए हैं।

पामलारेना चैरिटी पर हमला कल एक भीषण धमाके के साथ शुरू हुआ था। इस हमले से कुछ घंटे पहले ही तालिबान ने रक्षा मंत्रालय के समीप दो बम विस्फोट किए थे। ऐसा लगता है कि इस हमले का उद्देश्य बड़ी संख्या में लोगों को हताहत करना था। चैरिटी पर हमले के बाद  समीपवर्ती स्थान से गहरा धुआं उठता नजर आया। पामलारेना का पश्तो में अर्थ ‘देखभाल’ होता है। सरकार ने आज जब इलाके की छानबीन के लिए अभियान शुरू किया तब कुछ विस्फोट और गोलियों की आवाजें फिर सुनाई दीं। ‘केयर’ इंटरनेशनल की प्रवक्ता ने बताया कि चैरिटी तत्काल यह पुष्टि नहीं कर पाई कि क्या हमले का निशाना वह थी।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सेदिक सेदिकी ने ट्विटर पर, इस हमले में एक व्यक्ति के हताहत होने की पुष्टि करते हुए बताया कि 10 विदेशियों सहित 42 लोगों को हमले के बाद बचाया गया है। उन्होंने बताया ‘सुरक्षा बलों ने सभी तीनों हमलावरों को मार गिराया है।’ प्रशासन ने पूर्व में हमलावरों की संख्या दो बताई थी। अब तक किसी भी उग्रवादी गुट ने चैरिटी पर हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बहरहाल यह हमला ऐसे समय पर हुआ है जब तालिबान ने अमेरिका समर्थित सरकार के खिलाफ देश भर में हमले तेज कर दिए हैं।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.