शरीफ के करीबी ने कहा- भारत से बातचीत को तैयार है पाकिस्तान
Advertisement

शरीफ के करीबी ने कहा- भारत से बातचीत को तैयार है पाकिस्तान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के एक शीर्ष सहयोगी ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान सभी अहम मुद्दों पर भारत से बातचीत के लिए तैयार है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (एनएसए) के बीच की बातचीत रद्द कर दी गई थी।

फाइल फोटो

कराची : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के एक शीर्ष सहयोगी ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान सभी अहम मुद्दों पर भारत से बातचीत के लिए तैयार है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में दोनों देशों के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों (एनएसए) के बीच की बातचीत रद्द कर दी गई थी।

विदेश मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक तारिक फातमी यहां पाकिस्तान-भारत संबंधों पर एक सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। फातमी ने कहा, 'यह हकीकत है कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भारत के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध चाहते हैं।' फातमी ने कहा कि शरीफ ने भारत से बातचीत की पहल की। उन्होंने नागरिक समाज से अपील की कि वे पाकिस्तान और भारत के नेताओं पर मुद्दों के शांतिपूर्ण समाधान के लिए दबाव बनाएं।

पिछले साल अगस्त में दोनों देशों के एनएसए के बीच बातचीत रद्द हो जाने के बाद से किसी भी पक्ष ने बातचीत बहाल करने की पहल नहीं की है। यह बातचीत तब रद्द की गई थी जब भारत ने साफ कहा था कि कश्मीर पर चर्चा और कश्मीरी अलगाववादियों से पाकिस्तानी प्रतिनिधियों की मुलाकात स्वीकार्य नहीं है।

Trending news