चाइल्ड कैंसर की दवाओं की किल्‍लत को लेकर इस देश में सड़कों पर उतरे लोग
Advertisement

चाइल्ड कैंसर की दवाओं की किल्‍लत को लेकर इस देश में सड़कों पर उतरे लोग

जहां दुनिया भर के लोग इन दिनों कोरोना की मार झेल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मेक्सिको सिटी में कैंसर की दवा की कमी के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. 

चाइल्ड कैंसर की दवाओं की किल्‍लत को लेकर इस देश में सड़कों पर उतरे लोग

नई दिल्लीः जहां दुनिया भर के लोग इन दिनों कोरोना की मार झेल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर मेक्सिको सिटी में कैंसर की दवा की कमी के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है. मेक्सिको सिटी के लोग वहां के ला रजा अस्पताल (La Raza hospital) के बाहर चाइल्ड कैंसर की दवा (child cancer medicine) की शॉर्टेज को लेकर हाथों में स्लोगन लिखे पोस्टर के जरिए प्रदर्शन करते दिखाई दिए. इन लोगों में ज्यादातर बच्चों के पेरेंट्स हैं जो सड़कों पर मासूमों की लाइफ बचाने के लिए पब्लिक हॉस्पिटल के पास समूह में खड़े हैं और जोर-शोर से नारेबाजी कर रहे हैं.

इन प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार (3 सितंबर) को हॉस्पिटल के बाहर जबरदस्त प्रदर्शन किया जिससे यहां के लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतें हुई और ट्रैफिक जाम हो गया था. इन लोगों का कहना है कि अगर दवाइयां उपलब्ध नहीं होगी तो उनके मासूम बच्चों की लाइफ खतरे में रहेगी. लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द बच्चों के कैंसर की दवाइयां उपलब्ध कराई जाएं.

बता दें कि हॉस्पिटल के बाहर न सिर्फ पेरेंट्स बल्कि नन्हें मासूम बच्चे भी हाथों में पोस्टर लेकर प्रदर्शन करते नजर आए. प्रदर्शन कर रहे पेरेंट्स का कहना है कि हम काफी वक्त से लगातार स्थाई रूप से कैंसर की दवाओं की सप्लाई की मांग कर रहे हैं लेकिन सिर्फ एक बयान जारी किया जाता है. उनका कहना है कि यह बच्चों की लाइफ का सवाल है इसलिए कैंसर की दवाइयों की सप्लाई कभी नहीं रुकनी चाहिए. ताकि दवाओं की कमी के कारण किसी भी बच्चे का जीवन संकट में न पड़े . ये पेरेंट्स यहां की सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं.

Trending news